स्किन पर बर्फ लगाने से होंगे कई बड़े फायदे

झूलसी हुई त्वचा के लिए स्किन पर बर्फ लगाना कई प्रकार से लाभदायक है। ये आपकी स्किन को पहले अंदर से ठंडा करता है।

1
23

गर्मियों का मौसम आते ही लोगो को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जहाँ तेज़ दूप और गर्मी की वजह से लोगों को स्किन टैनिंग और रेडनेस की परेशानी लगातार परेशान करती है। ऐसे में आईस लगाना, आपकी स्किन के लिए कई प्रकार से कार्य कर सकता है। दरअसल, स्किन के लिए ऐसा करना न सिर्फ आरामदायक है बल्कि, ये स्किन को चमकदार बनाने के साथ आपकी त्वचा की कई समस्याओं को भी कम करने में मददगार है। इसके अलावा भी स्किन के लिए चेहरे पर बर्फ लगाने के कई फायदे हैं। तो आईये जानते है चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे।

झूलसी हुई त्वचा के लिए लाभदायक

झूलसी हुई त्वचा के लिए स्किन पर बर्फ लगाना कई प्रकार से लाभदायक है। ये आपकी स्किन को पहले अंदर से ठंडा करता है और डैमेज स्किन को रिहाइड्रेट करता है। इसके अलावा ये धूप के कारण चेहरे पर दिखती रेडनेस को कम करता है और स्किन के टैक्सचर को सही करता है।

सनटैन को कम करने में सहायक

गर्मियों में लोग सनटैन से सबसे ज्यादा परेशान होते हैं। इसकी वजह से आपकी स्किन डल और बदरंग दिखने लगती है। ऐसे में चेहरे पर बर्फ लगाना, इस सनटैन को कम करने में मददगार है। इतना ही नहीं ये स्किन के अंदर ब्लड सर्कुलेशन को सही करता है, कोलेजन बढ़ता जिससे सनटैन में कमी आती है।

चेहरे की कई समस्याओं के लिए बर्फ है फायदेमंद

अगर आपकी स्किन ड्राई है या एक्ने की समस्या है तब भी बर्फ लगाना आपके लिए फायदेमंद है। ये आपकी स्किन को अंदर से रिहाइड्रेट करता है और ठंडक एक्ने की जलन व खुजली को कम करता है। इस प्रकार से स्किन के लिए कई प्रकार से लाभदायक है।

बर्फ के टुकड़ों को सीधे त्वचा पर लगाना थोड़ा नुकसानदेह हो सकता है क्योंकि इससे जलन हो सकती है। इसके बजाय, एक मुलायम सूती कपड़े में लगभग चार या पांच बर्फ के टुकड़े लें और उन्हें बांध लें। दिन में दो बार करीब दो मिनट इससे चेहरे की मालिश करें। इस तरह करना स्किन के लिए फायदेमंद है और साथ ही बर्फ लगाने से आपको काफी ताज़गी मेहसूस होगी।

Comments are closed.