अमेरिका में रची थी अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग की योजना

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मुंबई पुलिस ने कहा है कि सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने की साजिश अमेरिका में रची गई थी।

0
34

Mumbai: मुंबई पुलिस ने प्रारंभिक जांच में कहा कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (actor Salman Khan) के बांद्रा स्थित आवास पर हमले की योजना संयुक्त राज्य अमेरिका में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (gangster Lawrence Bishnoi) के दाहिने हाथ के लोगों द्वारा रची गई थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सलमान खान के आवास के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों लोग लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े हैं।

रविवार सुबह 5 बजे दो अज्ञात लोगों ने मुंबई के बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार राउंड गोलियां चलाईं, जहां सलमान खान (actor Salman Khan) रहते हैं। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में दो शूटरों में से एक को अभिनेता के घर की ओर फायरिंग करते देखा गया। बाइक पर दोनों संदिग्धों ने बैकपैक ले रखा था और टोपी पहन रखी थी।

लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई (Anmol Bishnoi) ने इस काम के लिए अमेरिका (America) में रहने वाले गैंगस्टर रोहित गोदारा से संपर्क किया। पुलिस ने कहा कि गोदारा को कई भारतीय राज्यों में फैले अपने विशाल नेटवर्क से इस काम के लिए पेशेवर निशानेबाजों को नियुक्त करने का काम सौंपा गया था।

अनमोल बिश्नोई ने घटना के कुछ घंटों बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से हमले की जिम्मेदारी ली, लेकिन सोशल मीडिया अकाउंट का आईपी पता कनाडा का पाया गया। मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा वीपीएन कनेक्शन की संभावना भी तलाशी जा रही है।

संदेह है कि दो अज्ञात शूटरों में से एक गुरुग्राम का है, और रोहित गोदारा से जुड़ा है। यह व्यक्ति मार्च में गुरुग्राम स्थित व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या के मामले में भी वांछित होने का संदेह है।

गोदारा ने मार्च में सचिन मुंजाल की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, उसके भाई अनमोल और गोल्डी बराड़ (Goldie Brar) का करीबी सहयोगी है।

पिछले साल मार्च में, सलमान खान (actor Salman Khan) को उनके कार्यालय में धमकी भरा एक ई-मेल प्राप्त हुआ था, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 506-II (आपराधिक) के तहत एफआईआर दर्ज की थी। धमकी) और 34 (सामान्य इरादा)।

एफआईआर प्रशांत गुंजलकर नामक व्यक्ति द्वारा बांद्रा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत पर आधारित थी, जो पुलिस के अनुसार अक्सर खान के बांद्रा स्थित आवास पर जाता था और एक कलाकार प्रबंधन कंपनी चलाता था।