नहीं मिल रही ठंड से राहत, 22 जिलों में बारिश होने के आसार

कानपुर सबसे ठंडा शहर, पारा 3 डिग्री पहुंचा, उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में तीन दिनों के लिए 'कोल्ड डे' घोषित

0
133
dense fog

उत्तर प्रदेश में घना कोहरा, गलन भरी ठंड और शीतलहर से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। तीसरे दिन बुधवार को भी कड़ाके की ठंड रही, जहां कानपुर में न्यूनतम पारा तीन डिग्री तक पहुंच गया। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है। वही मौसम विभाग ने यूपी के कुछ पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में तीन दिनों के लिए ‘सीवियर कोल्ड डे’ जारी कर दिया है। विज्ञान निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि, गुरुवार को यूपी की राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में कानपुर के बाद इटावा, गाजीपुर, लखनऊ, झांसी व अन्य जिलों में कड़ाके की ठंड रही। वही आगरा में सुबह का तापमान 11.9 डिग्री रहा जबकि सामान्य से 10.4 डिग्री नीचे था। यूपी के कई जिलों में देर रात तक घने कोहरे छाए रहे। कोहरे व धुंध के कारण कई क्षेत्रों में धूप के दर्शन लोगो को नहीं हुए थे। जहां बर्फीली ठंड हवाओं से बचने के लिए लोगो ने आग भी जलाए लेकिन इससे भी उन्हें राहत नहीं मिली। बुधवार लखनऊ, कानपुर, कन्नौज व अन्य जगहों पर दोपहर एक बजे के बाद धूप के दर्शन हुए तो वही गोरखपुर, बलिया, गाजीपुर, आजमगढ़ में कोहरे ही छाए रहे।

अगले 72 घंटो में बारिश होने के आसार

मौसम विभाग ने बताया कि, फिलहाल ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना प्रतीत नहीं हो रही है। गुरुवार को कई क्षेत्रों में धूप निलकने से तापमान में बढ़ोतरी होने के अनुमान है। वही शुक्रवार को कई जगहों पर बारिश होने के भी आसार है। जबकि शनिवार से अगले 72 घंटो तक अधिकतर जिलों में बारिश होने की संभावना है, जिससे ठंड में भी बढ़ोतरी होने के आसार है। यूपी के मौसम विभाग ने बताया कि गुरुवार को भी बारिश होने की संभावना है। निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि लगभग 46 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से हवाएं चलेंगी। अगले कुछ घंटों में लखनऊ, बिजनौर, मैनपुरी, हरदोई, गोंडा, अयोध्या, बाराबंकी समेत अन्य क्षेत्रों में बारिश होने के आसार है।