इंडोनिशया में स्थित है दुनिया का सबसे पतला होटल, पिटूरूम्स

0
16

इंडोनेशिया के सेंट्रल जावा में, सलाटिगा सिटी में स्तिथ एक अद्भुद होटल पिटूरूम्स को दुनिया का सबसे पतला होटल माना जाता है। इसकी चौड़ाई मात्र 110 इंच या 280 सेंटीमीटर है। साहबत सेलोजीन द्वारा डिज़ाइन किया गया, यह माइक्रो-होटल परंपरा को खारिज करता है और एक गली, एक पड़ोसी बगीचे और आसपास के घरों के बीच स्थित एक चुनौतीपूर्ण संकीर्ण भूखंड का सरलता से उपयोग करता है।

एक पतली साइट की बाधाओं को पार करते हुए, पिटुरूम्स 55 फीट – या 17 मीटर की अधिकतम ऊंचाई और 31 फीट की लंबाई के साथ लंबा खड़ा है। परियोजना के पीछे के मास्टरमाइंड आर्य इंद्र ने प्रतिकूलता को अवसर में बदल दिया, संभावित असफलताओं को विक्रय बिंदुओं में बदल दिया। होटल में सात आरामदायक कमरे, एक छोटा लाउंज, एक प्रवेश लॉबी और इसके शिखर के पास एक आकर्षक आउटडोर छत शामिल है।

यह शहर माउंट मेरबाबू की तलहटी में है, जिसे पिटुरूम्स के मेहमान अपने होटल के कमरों से देख सकते हैं। होटल के कमरों के अलावा, एक छत पर रेस्तरां है जिसका स्थानीय लोग आनंद ले सकते हैं, और पिटुरूम्स कार्यक्रमों और कला प्रदर्शनियों की मेजबानी करने की योजना बना रहा है। सलाटिगा जकार्ता से 300 मील दक्षिण-पूर्व में है, और ज्यादातर विदेशियों द्वारा अज्ञात है जो अपनी छुट्टियों के लिए योग्यकार्ता, सुरबाया या पास के बाली द्वीप पर जाते हैं।