जर्मनी में स्थित है, दुनिया का सबसे बड़ा वाटर पार्क

0
65

एक डोम की तरह बड़े ही नायब तरीके से बनाया गया विश्व का सबसे बड़ा वाटर पार्क जर्मनी में स्थित है। इस रिज़ॉर्ट के अंदर ट्रॉपिकल वर्ल्ड है – एक विशाल इनडोर जल आकर्षण है। तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है। 10,000 वर्ग मीटर में फैला सौना और स्पा कॉम्प्लेक्स भी है, जबकि बेहतर मौसम के लिए एक बाहरी क्षेत्र भी है।इसके दो खंड हैं – उष्णकटिबंधीय सागर और लैगून।

उष्णकटिबंधीय सागर में एक कृत्रिम तटरेखा है – और एक समुद्र ओलंपिक स्विमिंग पूल के आकार का तीन गुना है – जिसमें सूर्य लाउंजर्स के साथ एक रेतीला समुद्र तट है। जो लोग टैन पाना चाहते हैं वे अभी भी गुंबद में ऐसा कर सकते हैं, “यूवी-पारदर्शी फिल्म” के लिए धन्यवाद, जो 28C तापमान के साथ दक्षिण की ओर की छत को कवर करती है। पानी की स्लाइड, भँवर और एक छोटे झरने के साथ लैगून 32C पर और भी गर्म है।

लैगून में 50,000 पौधों और कछुओं और राजहंस सहित विदेशी जानवरों के साथ दुनिया का सबसे बड़ा इनडोर वर्षावन भी है। यदि आप ऊपर से दृश्य देखना पसंद करते हैं, तो आप उष्णकटिबंधीय द्वीपों में से एक फ्री-फ्लोटिंग गुब्बारा भी बुक कर सकते हैं, जो हवा में 15 मीटर तक तैरता है। इसके अलावा साइट पर एक 18-होल मिनी गोल्फ, मनोरंजन आर्केड और बम्पर कारें, साथ ही पांच रेस्तरां और कई कैफे और बार हैं। जो परिवार छुट्टियों की बुकिंग कराना चाहते हैं, वे वाटर पार्क को अपनी बकेट लिस्ट में जोड़ सकते हैं।