विश्व की सबसे बड़ी बास्केट बिल्डिंग है ओहियो के नेवार्क में, नाम है विश्व रिकॉर्ड

0
52

एक विशाल टोकरी के आकार में निर्मित, बास्केट बिल्डिंग एक सुंदर संरचना है। ये दुनिया की अनोखी चीजों की प्रशंसा करने के इच्छुक लोगों के लिए एक दृश्य उपहार है। अमेरिका के ओहियो में स्थित, यह दुनिया की कुछ अजीब संरचनाओं में से एक है, जिसमें लॉन्गबर्गर बास्केट कंपनी का मुख्यालय है। अनोखी इमारत एक सामान्य शॉपिंग टोकरी की हूबहू नकल है और लॉन्गबर्गर की मध्यम टोकरी से 160 गुना बड़ी है।

अपने विशिष्ट आकार के कारण, यह शहर के सबसे प्रमुख पर्यटक आकर्षण बिंदुओं में से एक बन गया। सभी विवरणों को संरक्षित करने वाले एक अद्भुत डिजाइन के साथ, इस अनूठी इमारत में दो जुड़े हुए हैंडल हैं। विश्व की सबसे बड़ी बास्केट बिल्डिंग (विश्व की सबसे बड़ी टोकरी के आकार की इमारत) होने का विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया गया है।

नेवार्क, ओहियो में बिग बास्केट बिल्डिंग, लॉन्गबर्गर कंपनी के मुख्यालय के रूप में बनाई गई थी, जो हस्तनिर्मित मेपल लकड़ी की टोकरियाँ और अन्य जीवन शैली उत्पादों की एक अमेरिकी निर्माता थी। डिज़ाइनिंग बिल्डिंग्स का कहना है, “यह नकल या नवीनता वास्तुकला के सबसे प्रसिद्ध उदाहरणों में से एक है, जिसमें इमारतों को उनके कार्य से जुड़ी वस्तुओं की नकल करने या उनका प्रतिनिधित्व करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।”