चाइना के हुनान प्रांत में स्थित है दुनिया की पहली “स्मार्ट ट्रेन”

0
68

विचार ऊष्मायन से कार्यान्वयन तक प्रौद्योगिकी वास्तव में तेजी से आगे बढ़ी है और आवागमन या कोई अन्य व्यवसाय करने के मौजूदा तरीकों को बाधित कर सकती है। दुनिया की पहली स्मार्ट ट्रेन हमारे पर्यावरण और आबादी वाले शहरों में यातायात में मदद करती है। बस, ट्रेन और ट्राम के बाद, अब यह रेलबस के बारे में है, यह एक ट्रैकलेस ट्रेन है जो हाल ही में चीन के ज़ुझाउ की सड़कों पर दौड़ती है।

ऑटोनॉमस रेल रैपिड ट्रांजिट

सीआरआरसी ज़ुझाउ इंस्टीट्यूट कंपनी लिमिटेड द्वारा विकसित, इसका अनावरण 2 जून, 2017 को हुनान प्रांत के ज़ुझोउ में किया गया था। एआरटी को बस और ट्राम के बीच एक संयोजन के रूप में वर्णित किया गया है। ऑटोनॉमस रेल रैपिड ट्रांजिट (एआरटी) नामक रेल प्रणाली अपने तीन डिब्बों में 300 यात्रियों को ले जा सकती है और इसकी अधिकतम गति 70 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसका लचीला डिज़ाइन इसे शहर के ट्रैफ़िक में नेविगेट करने के लिए आदर्श बनाता है। सिर्फ 10 मिनट चार्ज करने पर ट्रेन 25 किलोमीटर तक चल सकती है।

पर्यावरण के लिए बेहतर

ट्रैकलेस ट्रेन को बस और ट्राम के बीच एक हाइब्रिड के रूप में वर्णित किया गया है, और यह 100 प्रतिशत बिजली द्वारा संचालित है। ट्रैक-रहित ट्रेनों और अदृश्य रेल लाइनों वाली इस भविष्यवादी प्रणाली को शहरों में सार्वजनिक परिवहन को तेज़ करने के प्रयास के रूप में विकसित किया गया है। जब आवश्यक हो तो अच्छा, जब आवश्यक न हो तो अजीब, लेकिन यह टिकाऊ और लोगों के स्वास्थ्य के लिए अच्छा लगता है। लोगों और पर्यावरण के लिए अच्छी खबर है-उम्मीद है कि अधिक देश इस उदाहरण का अनुसरण करेंगे।