मौसम ने बदली अपनी करवट, बारिस के बाद धुप ने की आँखमिचौली

उत्तरप्रदेश के शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, सकोटी टांडा, बागपत, मेरठ, मोदीनगर में बारिश के आसार हैं।

0
44
weather changed

उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के मौसम में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल रही है। मार्च की ही तरह अप्रैल में भी बारिश, ओलावृष्टि, तेज हवाओं और धूप की आंखमिचौली बनी हुई है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक ऐसे ही मौसम बने रहने की उम्मीद्द है। आज (4 अप्रैल) भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है और आगे भी होने की सम्भावना जताई जा रही है। हालाँकि, कई जगहों पर धुप भी खिल्ली हुई है।

इन जगहों पर आज भी बारिस होने के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्‍सों में गरज-चमक के साथ बारिश की होने की संभावना है। शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, सकोटी टांडा, बागपत, मेरठ, मोदीनगर में बारिश के आसार हैं। बता दें कि, आज सुबह भी लखनऊ, नोएडा सहित कई जगहों पर बारिस हुई है। हालांकि, कुछ देर बाद धुप भी खिल गयी।

मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश में मौसम मिलाजुला रहेगा। सुबह मौसम साफ रहेगा, लेकिन दिन ढलते-ढलते आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्की वर्षा और चोटियों पर हिमपात की भी संभावना है। जबकि मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों में भी हो सकती बारिस

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश के आसार है। पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की सम्भावना है। तमिलनाडु, केरल और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है।