यहाँ कभी भी अस्त नहीं होता है सूर्य

0
46

क्या हम सभी के पास ऐसे दिन नहीं होते जब हम चाहते हैं कि वह दिन कभी खत्म न हो। खैर, कुछ लोग भाग्यशाली होते हैं जिनकी यह इच्छा पूरी हो जाती है। हम बात कर रहे हैं दुनिया की उस जगहों के बारे में जहां सूरज (sun) कभी डूबता नहीं है। कल्पना कीजिए कि पर्यटकों के लिए समय का ध्यान रखना कितना दिलचस्प (या भ्रमित करने वाला) होगा, जब वहां के स्थानीय लोग भी लगातार 70 दिनों तक सूर्यास्त न होने से भ्रमित हो जाते हैं! हां, आपने उसे सही पढ़ा है। यदि आप अधिक जानने के इच्छुक हैं, तो आज जानते है एक उस ऐसे स्थान के बारे में जहां सूर्य कभी अस्त नहीं होता।

दुनिया भर में नॉर्वे को आधी रात के सूरज (sun) की भूमि के रूप में जाना जाता है। लगभग तीन महीने की व्यापक अवधि के लिए, देश में दिन के उजाले का अनुभव होता है। दरअसल, इस समय सूरज बहुत तेज चमकता है और रात 4 से 5 घंटे की हो जाती है।

आर्कटिक सर्कल में स्थित नॉर्वे को मध्यरात्रि सूर्य की भूमि कहा जाता है, जहां मई से लेकर जुलाई के अंत तक सूरज (sun) वास्तव में कभी अस्त नहीं होता है। इसका मतलब यह है कि लगभग 76 दिनों की अवधि तक, सूरज कभी भी अस्त नहीं होता है। स्वालबार्ड, नॉर्वे में, सूरज 10 अप्रैल से 23 अगस्त तक लगातार चमकता रहता है; यह यूरोप का सबसे उत्तरी आबादी वाला क्षेत्र भी है। आप इस समय के दौरान इस स्थान पर अपनी यात्रा की योजना बना सकते हैं और उन दिनों का आनंद ले सकते हैं, जब रात नहीं होती है।