सबसे अजीब पर्यटन आकर्षण का केंद्र है, आइसलैंड में स्थित ‘थुफा’

0
63

आइसलैंड में थुफा का अर्थ बहुत ही छोटा टीला या पहाड़ी है। थुफा घास से ढकी एक पहाड़ी है जो लोगो को काफी आकर्षित करती है। इसकी खास बात ये है की इसे लकड़ी के शेड के जरिये ताज पहनाया जाता है, जिसे पारम्परिक रूप से मछली सुखाने के लिए उपयोग किया जाता था। थुफा को आइसलैंडिक कलाकार ओलोफ नोर्डल द्वारा डिजाइन किया गया था, जो हलचल भरी राजधानी शहर में शांति और ध्यान का स्थान बनाना चाहते थे। यह टुकड़ा एक बड़ी, घास वाली, गुंबद के आकार की पहाड़ी है जिसके शीर्ष तक पैदल चलने का रास्ता है।

इसकी पहाड़ी का आइसलैंडिक संस्कृति से भी संबंध है; कहा जाता है कि लोककथाओं में छिपे लोग चट्टानों और ऐसी पहाड़ियों के भीतर एक वैकल्पिक दुनिया में रहने में सक्षम होते हैं। ये ग्रांडी में स्थित है, रेकजाविक का एक हिस्सा जो तेजी से एक सांस्कृतिक केंद्र के रूप में पहचाना जा रहा है। आस-पास, कई आधुनिक रेस्तरां और बुटीक, एक फूड कोर्ट, ऐतिहासिक स्थल, हरे-भरे स्थान और अन्य कलाकृतियाँ हैं। यह मार्शल हाउस का भी घर है, जिसमें एक गैलरी, कलाकृति और स्टूडियो है।

ग्रांडी शहर के उत्तर-पूर्व में पाया जाता है। हालाँकि, कलाकृति, रेक्जाविक के ओल्ड हार्बर के मुहाने के पास, हार्पा के पानी के पार स्थित है, जो इसे शहर के अन्य हिस्सों से ग्रांडी का सबसे दूर का हिस्सा बनाती है। इस स्थिति के कारण, यह आसपास के अविश्वसनीय दृश्यों का दावा करता है। आप न केवल मरीना और कॉन्सर्ट हॉल देख सकते हैं, बल्कि रेक्जाविक क्षितिज, सन वोयाजर मूर्तिकला, पश्चिम आइसलैंड के पहाड़ और फ़जॉर्ड और फैक्साफ्लोई खाड़ी के द्वीपों के दृश्य भी देख सकते हैं। बर्डवॉचर्स Þúfa से समुद्री पक्षियों की एक श्रृंखला भी देख सकते हैं।