टूरिस्ट के लिए आकर्षण का केंद्र है, पुर्तगाल स्थित स्टोन हाउस

0
58

कासा डो पेनेडो एक विशेष प्रकार का “प्रागैतिहासिक” घर है जो पुर्तगाल के उत्तर में सेलोरिको डी बास्टो और फाफे के बीच स्थित है। यह घर, जिसे “पत्थरों का महल” भी कहा जाता है, मूल रूप से क्षेत्र में पाए जाने वाले चार विशाल पत्थरों के बीच बनाया गया था। महल 1972 में बनाया गया था और पूरी तरह से इसके प्राकृतिक परिदृश्य में एकीकृत था। इंजीनियर गुइमारेस द्वारा निर्मित, महल का उद्देश्य एक स्थानीय परिवार के लिए छुट्टियों के लिए एक ग्रामीण आश्रय स्थल होना था।

संरचना ने जल्द ही कई जिज्ञासु यात्रियों का ध्यान आकर्षित किया, जिससे मालिकों को अन्यत्र जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। आज कासा डो पेनेडो एक छोटा संग्रहालय है, जो इमारत के इतिहास और आसपास के सुंदर परिदृश्यों की यादगार वस्तुओं और तस्वीरों से भरा है। हालाँकि घर विशाल पवन चक्कियों के करीब है, लेकिन यह पूरी तरह से बिजली रहित है। हालाँकि, यह इसे रहने योग्य नहीं बनाता है। यह सभी सुख-सुविधाओं से सुसज्जित है।

दो मंजिला घर आकार में छोटा है लेकिन काफी आरामदायक है। भूतल पर एक रसोईघर और छोटा बैठक कक्ष है, सभी को देहाती शैली में यूकेलिप्टस-लकड़ी और कंक्रीट से बने सोफे से सुसज्जित किया गया है, जिसका वजन लगभग 800 पाउंड है। सबसे ऊपरी मंजिल पर लकड़ी की सीढ़ी से पहुंचा जा सकता है और यह शयन क्षेत्र है। घर के प्रत्येक कमरे का एक अलग आकार है जो चट्टान की एक विशेष ज्यामितीय विशेषता के अनुरूप है। बाहर एक स्विमिंग पूल और एक खुली हवा वाला टैंक भी है जिसमें एक बड़े पत्थर के बोल्डर का प्राकृतिक आकार भी है।