नव नियुक्त आईजी सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेने पहुँचे हापुड़

रमजान और नवरात्र को लेकर सतर्कता बरतते हुए हापुड़ में भारी पुलिस बल तैनात

0
117

हापुड़: रमजान और नवरात्र शुरु होने में केवल 4 दिन बचे है। ऐसे मे हापुड़ (hapur) शहर में सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। हापुड़ (Hapur) जिले को एक सुपर जोन समेत 4 जोन और 10 सेक्टर में बांटकर प्वाइंट तैयार किए गए हैं। हर प्वांइट पर भारी पुलिस बल तैनात है।

इतना ही नहीं नव नियुक्त आईजी मेरठ रेंज नचिकेता झा ने एसपी अभिषेक वर्मा के साथ शहर में कल पैदल मार्च निकाला। इस दौरान लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया गया तथा पुलिस अफसरों को सुरक्षा सम्बन्धी दिशा निर्देश भी दिए गए। आईजी नचिकेता झा ने कोतवाली का निरीक्षण कर अफसरों से बातचीत भी की।

शहर में पैदल मार्च निकाला

मेरठ रेंज के नवनियुक्त आईजी नचिकेता झा कल हापुड़ (Hapur) जिला पहुँचे। जहाँ पहुँचकर उन्होंने नगर के प्रमुख बाजार गोल मार्केट, अतरपुरा चौपला, चंडी रोड, गढ़ रोड व सराफा बाजार में पुलिस बल के साथ पैदल मार्च कर स्थिति का जायजा लिया। आईजी ने बाजार में व्यापारियों से बातचीत भी की। उन्होंने सभी से सुरक्षा संबधित जानकारी लेते हुए पूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिलाया। आईजी ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि नवरात्र और रमजान दोनों महत्वपूर्ण पर्व हैं। इन पर्वों पर बाजारों में भीड़ रहती है। इसलिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होनी चाहिए। आईजी ने कहा कि मिश्रित आबादी वाले इलाकों में भी लगातार सतर्कता बरती जाए।

नहीं की जाएगी लापरवाही बर्दाश्त

आईजी ने कहा कि आगामी नवरात्र और रमजान त्यौहारों को लेकर सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में अलर्ट रहे। इस दौरान निरोधात्मक कार्रवाई लगातार होती रही। आईजी ने कहा कि भूमि विवाद का निस्तारण, आपसी रंजिश, अपराध रोकथाम, विवेचना निस्तारण पर अंकुश लगाने पर पाबंदी की कार्रवाई की जाए। उन्होंने अफसरों से कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अपराधियों पर सतर्क दृष्टि बनाए रखने के निर्देश दिए।

इस दौरान एसपी अभिषेक वर्मा, सीओ अशोक कुमार, कोतवाली प्रभारी संजय पांडेय समेत अन्य अफसर शामिल रहे।