“नई एनईपी शिक्षा के माध्यम से नवाचार पर जोर देती है” – अनुराग ठाकुर

0
53

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा है कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति युवाओं के लिए गतिशील सीखने के माहौल को बढ़ावा देने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप शिक्षा के माध्यम से नवाचार पर जोर देती है। मंत्री (Anurag Thakur) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘परीक्षा पे चर्चा’ जैसी प्रभावशाली पहल परीक्षा से संबंधित तनाव को कम करने और यह सुनिश्चित करने के लिए उनके समर्पण को दर्शाती है कि देश के युवा समृद्ध भविष्य के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। वह रविवार को जीडी गोयनका विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे।

निजी विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक बयान में ठाकुर के संबोधन के हवाले से कहा गया, “9वें दीक्षांत समारोह की शानदार सफलता पर जीडी गोयनका विश्वविद्यालय, छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई।” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में, लगभग चार दशकों के बाद लाई गई नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति शिक्षा के माध्यम से नवाचार पर जोर देती है, जो भारतीय युवाओं के लिए एक गतिशील सीखने के माहौल को बढ़ावा देने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा, जैसा कि हम इस मील के पत्थर का जश्न मनाते हैं, हम 2047 तक एक विकसित भारत (विकसित भारत) हासिल करने के लक्ष्य के साथ, युवाओं को सशक्त बनाने, भारत को विकास की ओर ले जाने की सरकार की प्रतिज्ञा की पुष्टि करते हैं।