पहली CNG Bike इस दिन होगी लॉन्च, Bajaj कंपनी ने शेयर की महत्वपूर्ण जानकारी

टेस्टिंग बाइक में एक बड़ा फ्यूल टैंक दिखाई देता है जो डुअल फ्यूल सिस्टम की ओर इशारा करता है। कंपनी की आगामी पेशकश एक कम्यूटर होगी और ये 100-125 सीसी के आसपास होने की संभावना है।आइये जानते है बजाज की इस CNG बाइक में क्या खासियत है।

0
51

Bajaj Auto ने कहा है कि 18 जून, 2024 को कंपनी की ओर से दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च की जाएगी। आपको बता दे बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने नई Pulsar NS400Z के लॉन्च के मौके पर ये जानकारी दी।Bajaj Auto की ओर से दुनिया की पहली CNG Bike लॉन्च की जाएगी। नई बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल को कई मौकों पर स्पॉट किया जा चुका है। टेस्टिंग बाइक में एक बड़ा फ्यूल टैंक दिखाई देता है जो डुअल फ्यूल सिस्टम की ओर इशारा करता है। कंपनी की आगामी पेशकश एक कम्यूटर होगी और ये 100-125 सीसी के आसपास होने की संभावना है।आइये जानते है बजाज की इस CNG बाइक में क्या खासियत है।

बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल में क्या खास?

नई बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल को कई मौकों पर स्पॉट किया जा चुका है। टेस्टिंग बाइक में एक बड़ा फ्यूल टैंक दिखाई देता है, जो डुअल फ्यूल सिस्टम की ओर इशारा करता है। कंपनी की आगामी पेशकश एक कम्यूटर होगी और ये 100-125 सीसी के आसपास होने की संभावना है। टेस्टिंग बाइक को टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, रियर में मोनोशॉक, डिस्क और ड्रम ब्रेक सेटअप के साथ देखा गया था। सुरक्षा मानदंडों को पूरा करने के लिए बाइक सिंगल-चैनल एबीएस या कॉम्बी-ब्रेकिंग से लैस हो सकती है।

संभावित नाम

नई सीएनजी बाइक का नाम क्या होगा, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। बजाज ने हाल ही में ब्रुजर नाम को ट्रेडमार्क किया है, जो मोटरसाइकिल का आधिकारिक नाम हो सकता है। उम्मीद है कि पहली बजाज सीएनजी बाइक भविष्य में और अधिक सीएनजी मॉडल के लिए रास्ता बनाएगी।

Pulsar NS400Z की हुई एंट्री

घरेलू निर्माता ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी फ्लैगशिप पल्सर लॉन्च की है। इसे Pulsar NS400Z नाम दिया गया है और इसकी कीमत 1.85 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। Pulsar NS400Z को पावर देने वाला वही इंजन है, जो डोमिनार 400 पर काम करता है। ये एक लिक्विड-कूल्ड 373 सीसी यूनिट है, जो 8800 आरपीएम पर 39 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6500 आरपीएम पर 35 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड यूनिट है। इसमें राइड-बाय-वायर, राइडिंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ-साथ ABS मोड भी उपलब्ध हैं।