फर्नीचर गोदाम में फायरब्रिगेड के आग बुझाने के बाद मिला जला हुआ शव

0
85

Hapur: हापुड़ थाना देहात क्षेत्र के अन्तर्गत एलएन रोड के पास गांव लोधीपुर में एक फर्नीचर के गोदाम में बृहस्पतिवार देर रात अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। शव की सूचना पर और लोग भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई।

देर रात पहुंची फायर ब्रिगेड आग बुझाकर चली गई। शुक्रवार को सुबह गोदाम का मालिक मौके पर नुकसान का जायजा लेने गया। इस दौरान ऊपर सीढ़ियों पर एक व्यक्ति का जला शव पड़ा दिखाई दिया तो उसके होश उड़ गए। पुलिस हत्या या हादसे के बिंदु पर जांच कर रही है। शव की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने गोदाम को सील कर दिया है।

गांव मंसूरपुरके रहने वाले संजय का लोधीपुर स्थित फर्नीचर का गोदाम है, जहाँ गोदाम में पुराने फर्नीचर को ठीक करने का काम किया जाता है। पुलिस के अनुसार बृहस्पतिवार देर शाम गोदाम में दो कर्मचारी मौजूद थे और काम खत्म होने पर दोनों ताला लगाकर घर लौट गए थे। रात करीब दस बजे संदिग्ध परिस्थितियों में गोदाम में आग लग गई। गोदाम से आग की लपटें देखकर आसपास के लोगों ने गोदाम मालिक व फायर ब्रिगेड की टीम को इसकी सूचना दी। कुछ ही देर में मालिक व दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। करीब एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद फायर कर्मी और गोदाम का मालिक वापस लौट गए।

गोदाम मालिक शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंचा और अंदर नुकसान का जायजा करने लगा। इस दौरान ऊपर सीढ़ियों पर एक व्यक्ति का जला शव पड़ा दिखाई दिया तो उसके होश उड़ गए। शव की सूचना पर आसपास के लोग भी मौके पर इकठ्ठा हो गए और पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई। थाना देहात प्रभारी आशीष कुमार, पुलिस बल और फारेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त करने की कोशिश की। लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।

एएसपी मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि गोदाम के आसपास स्थित मकानों व प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांची जा रही है। मालिक और गोदाम में काम करने वाले दो मजदूरों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है। गोदाम में पांच कर्मचारी काम करते थे और उन सभी से पूछताछ की जाएगी। शव आधे से ज्यादा जल चुका है, ऐसे में शव को पहचानें में दिक्कत आ रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या का कारण पता चल सकेगा।