कौशांबी में कांग्रेस अल्पसंख्यक के चेयरमैन ने की नुक्कड़ सभा

0
2

Kaushambi: राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश अल्पसंख्याक के चेयरमैन शाहनवाज जी का आगमन बुधवार के दिन जनपद कौशांबी (Kaushambi) की पावन धरती पर हुआ। बुधवार के दिन कई ग्राम सभाओं में नुक्कड़ सभाएं करते हुए बृहस्पतिवार के दिन बेल रहा दरवेशपुर हजियापुर गांव में नुक्कड़ सभाए करते हुए शाम लगभग 7:00 नगर पालिका परिषद मंझनपुर के वार्ड नंबर 12 सोहन शहीद नगर समदा में समता ग्राम सभा के पूर्व प्रधान एवं जमीदार जावेद खान जीके नेतृत्व में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्याक उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने नुक्कड़ सभा की।

नुक्कड़ सभा में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने कहा कि 20 परसेंट आबादी वाला मुस्लिम समुदाय जब कांग्रेस के साथ रहा तो सदैव कांग्रेस जीती। 20 परसेंट मुस्लिम समुदाय कांग्रेस के साथ रहे। कौशांबी (Kaushambi) के मंझनपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी स्वर्गीय ईश्वर सब विद्यार्थी जी को तीन बार विधायक बनाकर पारला मिनट में भेजा। आज वही 20 परसेंट के ताकत पर समाजवादी पार्टी के बहकावे में आकर मुस्लिम समुदाय इधर उधर भटक रहा है। इसका फायदा भारतीय जनता पार्टी पूरा का पूरा लाभ उठा रही है। जब यह 20 परसेंट आबादी वाला मुस्लिम समुदाय एक होकर जिस तरफ जाएगा उसकी विजय होगी और ताकतवर पार्टियों की हार होगी और बताया कि राहुल गांधी की पदयात्रा में मैं 13 से 14 राज्यों में उनके साथ रहा या वहां पर लोगों ने पूछा कि उत्तर प्रदेश को छोड़कर अन्य राज्यों के मुस्लिम समुदाय की गोटे कांग्रेश को करते हैं तो उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं करते हैं तो उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक के जिला चेयरमैन शाहनवाज आलम जी ने जवाब दिया के उत्तर प्रदेश में मुस्लिम समुदाय होशियार है। इसलिए विस प्रतिशत लोगों ने समाजवादी पार्टी को वोट दिया और 111 विधायक उत्तर प्रदेश के जीते और अपनी ताकत को गवाते हुए भाजपा की सरकार बनाई। समाजवादी पार्टी को वोट देकर मुस्लिम समुदाय ने अपना 90% नुकसान किया, जो आज सबके सामने देखने को मिल रहा है इसलिए कांग्रे स्कोर जब वोट की जाती थी। तब एक परसेंट भी किसी का नुकसान नहीं होता रहा।

कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार विद्यार्थी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी किसी को धोखा नहीं दिया। हमने सदा सत्य और गरीबों का साथ दिया है। वर्तमान में डबल इंजन की सरकार को सभी लोग देख रहे हैं कि कितना झूठी और कितनी सही सरकार है। जब 2014 में देश के प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सभी लोगों का जनधन खाता खुलवाया जाए। उस खाते खुलवाने में भी गरीब ही वर्ग के लाइनों में खड़े होकर कतार लगाकर खड़े रहे। आओ जो लालच दिया गया किसी के खाते में आज तक एक भी रुपए नहीं आया। 2016 में जब नोट बंदी हुई तो गरीब वर्ग के ही लोग लाइनों में दिखते थे। लोगों को उज्जवला गैस का लालच देकर सबका गैस कनेक्शन करा कर सब को तबाह कर दिया और आज गैस सिलेंडर गेड़ा सो ₹40 में हो गया है पेट्रोल सबके पार हो गया।

बैठक में बोलते हुए तंजील अहमद ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो भारत देश में कई कंपनियां खोली गई थी। उन कंपनियों को वर्तमान सरकार ने बंद कर दिया है और गरीबों का पैसा फंसा हुआ है। 2014 से जब कंपनियों में ताला लगा तो कंपनियों के एजेंट और ग्रह के निराश हो गए लेकिन वर्तमान सरकार ने लोगों से ऑनलाइन के माध्यम से ऑनलाइन करने के लिए कहा सभी ग्राहकों ने ऑनलाइन अपने डॉक्यूमेंट को किया लेकिन एक भी रुपए किसी भी ग्राहक को नहीं मिल सका। ग्राहक विचारे कुंभकरण की नींद में सो रहे थे लेकिन वर्तमान सरकार ने 4 महीने पहले फिर जगाया और कहा कि प्रत्येक जिलों में जिला अधिकारी कार्यालय में डॉक्यूमेंट जमा करने के लिए काउंटर खोले गए हैं। वहां पर लोगों ने अपने अपने डॉक्यूमेंट जमा किए। फिर उसे भी बंद कर दिया गया। ग्राहक इधर-उधर भटकते रहे फिर पोस्ट ऑफिस के द्वारा डॉक्यूमेंट जिला अधिकारियों के यहां भेजा गया लेकिन अब तक निराशा ही हाथ आयी।

किसी भी कंपनियों के ग्राहकों को एक भी रुपए आज तक नहीं मिल सका मिला है। मिली तो केवल निराशा ही मिली है। इससे साबित होता है कि इस सरकार में कंपनियों में जमा धनराज मिलना मुश्किल है। नुक्कड़ सभा में मोहम्मद शाहिद सिद्दीकी, प्रदेश महासचिव मानवाधिकार एवम पीसीसी सदस्य जितेंद्र शर्मा, अनिल पांडे, सुधा अग्रहरी, आबिदा बेगम, फिरदौस अहमद उर्फ बबलू, सज्जन खान, राजबली नव से आलम मोहम्मद, अच्छा महताब, आलम महताब खान शामिल हुए।