चोरों का खूनी खेल कुल्हाड़ी से करते गए ताबड़तोड़ वार

हमलावरों ने दूसरे गुट के दो लोगों को जमीन पर लेटाकर पत्थरों, डंडे और कुल्हाड़ी से मारा।

0
48

छत्तीसगढ़ के दुर्ग क्षेत्र के पूर्व भिलाई थाने के समीप बीती रात चोरों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने विरोध पक्ष पर लाठी, डंडों, ईंटों और पत्थरों से जानलेवा हमला कर दिया। इसमें दो लोगों की मौत हो गई। एक मृतक को हाल ही में चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस जांच में अब तक 21 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

दुर्ग एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने बताया, हथखोज इंडस्ट्रियल एरिया में चोरी करने वाले दो चोर गिरोहों के बीच झगड़ा हुआ था। इसमें पहला ग्रुप सूरज चौधरी और मनोज चौधरी का था। दूसरा ग्रुप राहुल और संतोष यादव का था। ये लोग इंडस्ट्रियल एरिया में रात में चोरी करते थे। लोहे के सामान समेत खड़े ट्रक तक को पार कर देते थे।

सूरज और राहुल एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे थे कि वे चोरी करते हैं, तो दूसरा ग्रुप उसकी मुखबिरी करता है और उन्हें पुलिस से पकड़वा देता है। इस बात को लेकर तीन दिनों से दोनों गुटों में झगड़ा हो रहा था। बीती देर रात झगड़ा इतना बढ़ गया कि राहुल गुट ने खुर्सीपार से 15-20 लड़के बुला लिए। सभी लोग हॉकी, रॉड, डंडा, कुल्हाड़ी और पत्थरों से लैस थे। इशारा मिलते ही उन्होंने सूरज और उसके साथियों पर जानलेवा हमला कर दिया। ये लोग पूरी रात दूसरे गुट के 7 लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर मारते रहे।

इसी दौरान इंडस्ट्रियल एरिया में एचटीसी ऑफिस के पास रात के 11:30 बजे राहुल, संतोष यादव, आमिर खान, भुरू उसके भाई अक्षय ने जानलेवा हमला कर सूरज चौधरी और मनोज चौधरी को मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने खंगाले आसपास के CCTV फुटेज

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आसपास के CCTV फुटेज खंगाले और चश्मदीद गवाहों के आधार पर 21 लोगों को पकड़ा। जिनमें 18 बालिग और 3 नाबालिग है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 147, 148, 149, 302 के तहत कार्रवाई की गई है। 

इस घटना को लेकर एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया, इंडस्ट्रियल एरिया से सामान चुराने और मुखबिरी के शक में वारदात को अंजाम दिया गया। हमलावर काफी नशे की हालत में थे। उनका खुद के ऊपर कंट्रोल नहीं था। हमलावरों ने दूसरे गुट के दो लोगों को जमीन पर लेटाकर पत्थरों, डंडे और कुल्हाड़ी से मारा। उनके ऊपर चढ़कर कूदे। यह बहुत आमानवीय और दिल दहला देने वाली घटना है।

वहीं, एसपी ने जिले के कबाड़ियों से हिदायत दी है कि चोरी का सामान न खरीदे। अन्यथा आने वाले समय में उनके खिलाफ भी आईपीसी की गंभीर  धाराओं  में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।