निकाय चुनाव को सकुशल संपन्न कराये जाने को लेकर प्रशासन ने की तैयारी

0
45

शिवली, कानपुर: निकाय चुनाव (civic elections) को सकुशल संपन्न कराये जाने को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयारियां कर चुका है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शिवली पुलिस ने कस्बा शिवली के 1200 लोगो पर पाबंदी की कार्यवाही की है। साथ ही 15 गुंडा एक्ट व 41 के मिनी गुंडा एक्ट की कार्यवाही की गई है। पुलिस ने शस्त्र लाइसेंस धारियों से अपील कर कुल 813 में 405 से अधिक लोगो के शस्त्र जमा कराए गए है। पुलिस शांति पूर्ण चुनाव कराए जाने में कोई भी लापरवाही नही बरतना चाह रही हैं।

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव (civic elections) को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए उच्च आलाधिकारी बैठक कर अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए है। चुनाव आयोग भी अपनी निगाह बनाये हुए है। अचार सहिता उल्लघन करने वालो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही किये जाने की पुलिस विभाग पूरी तैयारियां कर चुका है। पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति के दिशा निर्देश पर शिवली कोतवाल जनार्दन प्रताप सिंह के नेतृत्व में शिवली पुलिस 1200 लोगो के खिलाफ नजर पाबंदी की कार्यवाही की जा चुकी है। साथ ही 15 गुंडा एक्ट व 41 के मिनी गुंडा एक्ट की कार्यवाही की गई है। पुलिस ने शस्त्र लाइसेंस धारियों से अपील कर कुल 813 में 405 से अधिक लोगो के शस्त्र जमा कराए गए है।

पुलिस लगातार लाउडस्पीकर से एलॉउन्स कर प्रत्याशियों से आचार संहिता का पालन करने की अपील कर रही है। उलंघन करने पर सख्त कार्यवाही की चेतावनी भी दे रही है। पुलिस अराजक्तव्यों को चिन्हित कर बड़ी कार्यवाही कर सकती है। अराजक्तव्यों द्वारा किसी प्रकार की गड़बड़ी व अशान्ति फैलाये जाने की जानकारी पुलिस कस्बे के सभ्रांत लोगो से देने की अपील कर रही है साथ ही पुलिस उसका नाम गोपनीय रखने की बात कही है। कोतवाल जनार्दन प्रताप सिंह ने बताया प्रत्यासी शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने में पुलिस का सहयोग करे। अफ़वाहों पर ध्यान न देकर किसी तरह की समस्या के लिए पुलिस से सम्पर्क करें। अराजक्तव्यों द्वारा शांति व्यवस्था में गड़बड़ी की गई तो उसके खिलाफ सख़्त से सख़्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। शिवली कोतवाल जनार्दन प्रताप सिंह ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी।