कमल हासन और शंकर की फिल्म इंडियन 2 का टीज़र आया सामने

इंडियन 2, जिसमें कमल हासन एक उम्रदराज़ सजग व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं, का निर्माण 2015 से चल रहा है। अब, यह अंततः सिनेमाघरों के लिए तैयार हो रही है।

0
20

Indian 2 Teaser: सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने, अपने लंबे समय के दोस्त और बॉक्स ऑफिस प्रतिद्वंद्वी कमल हासन (Kamal Haasan) के लिए शुक्रवार को ट्विटर पर इंडियन 2 का टीज़र साझा किया। शीर्षक इंडियन 2: एन इंट्रो, टीज़र वहीं से शुरू होता है जहां पहला भाग, इंडियन, समाप्त हुआ था। टीज़र में सेनापति ने वादा किया कि अगर चीजें फिर से भ्रष्ट हो गईं तो वह वापस लौट आएंगे और वह अपना वादा निभाता है।

इंडियन (1996) एक स्वतंत्रता सेनानी, सेनापति नाम के वृद्ध निगरानीकर्ता के बारे में थी, जो भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों को मारता है। जब सेनापति को पता चलता है कि उसका प्रिय बेटा भी एक भ्रष्ट ब्रेक इंस्पेक्टर है, तो वह भावनाओं को अपने राष्ट्रीय कर्तव्य के आड़े नहीं आने देता। पहले भाग में सुकन्या, मनीषा कोइराला और गौंडामणि अहम भूमिका में थे।

शंकर की ‘इंडियन 2’ (Indian 2 ) में भारत पहले से कहीं अधिक भ्रष्ट है। असेंबल में गंदे अमीर राजनेताओं और संघर्षरत आम लोगों की तुलना की गई है। जैसे-जैसे अशांति बढ़ती है, लोग भारतीयों की वापसी की कामना करने लगते हैं। सोशल मीडिया हैशटैग #ComeBackIndia से भरा हुआ है। और लड़का वह करता है! कमल हासन का मेकअप और अधिक विस्तृत हो गया है। वह पहले भाग की तुलना में थोड़ा अधिक कठोर दिखता है।

फिल्म में हमें सिद्धार्थ (Siddharth) जैसे अन्य अभिनेताओं की झलक मिलती है, जो इंडियन 2 में एक भोले-भाले आम आदमी की भूमिका निभाते नजर आते हैं। बॉबी सिम्हा फिल्म में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं। हालाँकि फिल्म पूरी होने से पहले ही अभिनेता विवेक का निधन हो गया, लेकिन ऐसा लगता है कि शंकर ने उन्हें फिल्म में बनाए रखने का एक तरीका ढूंढ लिया है। प्रिया भवानी शंकर फिल्म में एक पत्रकार की भूमिका निभा रही हैं, और रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) को टीज़र में एक पलक झपकते हुए दिखाया गया है।

सिर्फ रजनीकांत ही नहीं, मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल, कन्नड़ सुपरस्टार सुदीप, हिंदी सुपरस्टार आमिर खान और मशहूर तेलुगु निर्देशक एसएस राजामौली ने अपनी भाषा में टीज़र का संस्करण साझा किया।

कई संघर्षों के बाद आखिरकार इंडियन 2 (Indian 2 ) दिन के उजाले को देखने के लिए तैयार है। फिल्म, जो लगभग बंद हो गई थी, लाइका प्रोडक्शंस द्वारा पुनर्जीवित की गई थी। पहले इसका निर्माण एएम रत्नम (AM Ratnam) द्वारा किया जाना था, लेकिन वह इस परियोजना से पीछे हट गए। बाद में, इसे लोकप्रिय तेलुगु बैनर श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन्स ने अपने कब्जे में ले लिया। यह तमिल में प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म होती, लेकिन बजट की समस्या के कारण निर्माताओं ने भी खुद को इस प्रोजेक्ट से अलग कर लिया। रजनीकांत की 2.0 की देरी ने इंडियन 2 की प्रगति को और बाधित कर दिया। इसके अलावा, क्रेन दुर्घटना के कारण इंडियन 2 के सेट पर तीन मौतें, कोरोनोवायरस लॉकडाउन और विवेक की मौत ने भी फिल्म की रिलीज में देरी में योगदान दिया।