टीम इंडिया पर धीमी ओवर गति के लिए लगा भारी जुर्माना

न्यूजीलैंड के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए भारत पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

0
66

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Team India) पर बुधवार को हैदराबाद में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी संकीर्ण जीत में भारी जुर्माना लगाया गया है। भारत ने अपने 350 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को 337 रन पर आउट कर 12 रन से मैच जीत लिया था। अब भारत ने प्रतियोगिता में 1-0 की बढ़त बना ली है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए भारत (Team India) पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल जवागल श्रीनाथ ने मेजबान टीम को अपने लक्ष्य से तीन ओवर कम करार दिया। निर्णय पर पहुंचने से पहले समय भत्ते को ध्यान में रखा गया था।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जो आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है।

रोहित ने स्वीकार की अपनी गलती

अनिल चौधरी और नितिन मेनन, तीसरे अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन और चौथे अंपायर जयरामन मदनगोपाल ने यह सुनिश्चित किया कि भारतीय टीम (Team India) ने अपने 50 ओवर पूरा करने में समय सीमा का ध्यान नहीं रखा। उन्होंने तय समय सीमा से ज्यादा समय लिया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी गलती स्वीकार की। इसमें औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैच के बारे में बात करें तो, भारत के सलामी बल्लेबाज़ रोहित और शुभमन गिल ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद एक प्रभावशाली शुरुआत की। युवा खिलाड़ी ने 149 गेंदों पर 208 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली। गिल एकदिवसीय मैचों में दोहरा शतक बनाने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज बन गए और इशान किशन को पछाड़कर यह कारनामा करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच रायपुर में 21 जनवरी को होगा।