Tata ला सकती है सस्‍ती SUV का फेसलिफ्ट वर्जन, जानें कब होगी पेश

Tata Motors की ओर से जल्‍द ही अपनी एक सस्‍ती SUV का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया जा सकता है। कंपनी की ओर से किस SUV के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी हो रही है। इसमें किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं और इसे कब तक पेश किया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं। आइए जानते हैं।

0
18

देश की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की ओर से कई बेहतरीन Cars और SUV को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्‍द ही अपनी सस्‍ती SUV के फेसलिफ्ट वर्जन को लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी की ओर से किस SUV का फेसलिफ्ट कब तक किन बदलावों के साथ लाया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Motors की ओर से जल्‍द ही अपनी एक सस्‍ती SUV का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया जा सकता है। कंपनी की ओर से किस SUV के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी हो रही है। इसमें किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं और इसे कब तक पेश किया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं। आइए जानते हैं।

इस SUV का आएगा फेसलिफ्ट वर्जन

रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स जल्‍द ही अपनी कम कीमत वाली एसयूवी Tata Punch का फेसलिफ्ट वर्जन भारतीय बाजार में ला सकती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी जुलाई से सितंबर के बीच इसका फेसलिफ्ट वर्जन पेश कर सकती है। जिसमें कई बदलाव किए जा सकते हैं।

क्‍या होंगे बदलाव

जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से टाटा पंच फेसलिफ्ट में कई कॉस्‍मैटिक बदलाव किए जाएंगे। कंपनी पंच ईवी की तरह ही आईसीई वर्जन पंच में बदलाव करेगी। जिसमें फ्रंट बंपर से लेकर रियर प्रोफाइल तक शामिल होगी। इसके साथ ही इसमें स्प्लिट हेडलैंप, एलईडी डीआरएल सेटअप भी बदले जाएंगे। इसके बाद यह कंपनी की Nexon, Harrier और Safari के फेसलिफ्ट की तरह ही दिखाई देगी।

कैसे होंगे फीचर्स

पंच फेसलिफ्ट में कंपनी की ओर से नए अलॉय व्‍हील्‍स, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 10.25 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, एयर प्‍यूरीफायर, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल और सनरूफ होंगे। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें 360 डिग्री कैमरा, ईएससी, टीपीएमएस, ब्‍लाइंड स्‍पॉट मॉनिटरिंग, छह एयरबैग को दिया जा सकता है।

इंजन में नहीं होगा बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसलिफ्ट पंच के इंजन में किसी भी तरह के बदलाव को नहीं किया जाएगा। इसमें मौजूदा वर्जन की तरह ही 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर वाला नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन दिया जाएगा। जिससे इसे 86 हॉर्स पावर और 113 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसमें मौजूदा वर्जन की तरह ही 5स्‍पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्‍स को दिया जाएगा। इसके अलावा इसे सीएनजी के साथ भी पेश किया जाएगा, जिसमें एसयूवी को 73.4 बीएचपी और 103 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

कीमत

मौजूदा टाटा पंच की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 6.13 लाख रुपये से होती है। इसके टॉप वेरिएंट को 10.20 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। लेकिन फेसलिफ्ट वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत में करीब 20 से 50 हजार रुपये तक बढ़ाए जा सकते हैं।