तमिलनाडु: सनातन का अपमान कर बुरा फंसे एमके स्टालिन के बेटे

देश में दिल्ली से लेकर मुंबई तक उदय स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) पर कानूनी कार्रवाई की मांग तेज हो गई है।

0
64
MK Stalin's son

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) को सनातन धर्म पर विवादित बयान देना भारी पड़ रहा है। हाल ही में उन्होंने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया, डेंगू और कोरोना वायरस से करते हुए इसे नष्ट करने की अपील की थी। हालांकि, अब उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) का ये बयान उनपर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है। देश में दिल्ली से लेकर मुंबई तक उदय स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) पर कानूनी कार्रवाई की मांग तेज हो गई है।

सनातन धर्म पर विवादित बयान देने वाले उदय स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल की ओर से दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो दर्ज शिकायत में उनपर भड़काऊ और मानहानिकारक बयान देने का आरोप लगाया गया है। इसके अलावा हिंदू सेना ने भी उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) के खिलाफ दिल्ली पुलिस आयुक्त के सामने शिकायत दर्ज कराई है और कार्रवाई की मांग की है।

उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) के खिलाफ महाराष्ट्र में भी शिकायतें और कानूनी कार्रवाई की मांग तेज हो गई है। शिवसेना के नेता राहुल कनल ने मुम्बई पुलिस को पत्र लिखकर उदय स्टालिन पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए उदय ने जानबूझकर सनातन धर्म के खिलाफ नफरत फैलाने और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया है।

चारों ओर से विरोध झेल रहे उदय स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) अब भी अपने बयान पर अड़े हुए हैं। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मैंने केवल सनातन धर्म की आलोचना की है और सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए कहा है। ये बात मैं लगातार बोलूंगा। उन्होंने बीजेपी पर उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया है।