Tamil Nadu: शराब के शौकीन लोगो के लिए बड़ी खुशखबरी

राज्य सरकार कॉन्फ्रेंस हॉल, कन्वेंशन सेंटर, मैरिज हॉल, बैंक्वेट हॉल, खेल स्टेडियम और घरेलू समारोहों में शराब परोसने की अनुमति देने के लिए एक विशेष लाइसेंस लेकर आई है।

0
53
Tamil Nadu

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के लोग जो मदिरा के शौकीन है उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। राज्य सरकार कॉन्फ्रेंस हॉल, कन्वेंशन सेंटर, मैरिज हॉल, बैंक्वेट हॉल, खेल स्टेडियम और घरेलू समारोहों में शराब परोसने की अनुमति देने के लिए एक विशेष लाइसेंस लेकर आई है। अब इन जगहों पर भी शराब के शौकीनों को मदिरा उपलब्ध होगी। बता दें कि, इससे पहले राज्य सरकार ने शराब की कीमतें बढ़ा दी थीं।

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के राज्‍य कैबिनेट की इस साल पांच मार्च को हुई बैठक में यह फैसला किया गया था। जिसके बाद शराब की 180 मिलीलीटर की बोतल खरीदने वालों को 10 रुपए, 375 मिलीलीटर की बोतल के लिए 20 रुपए ज्‍यादा चुकाने पड़ रहे हैं। तो वहीं 750 मिलीलीटर की शराब की बोतल के लिए ग्राहकों को 40 रुपए ज्‍यादा देने पड़ रहे हैं। इसके साथ ही बीयर की कीमतों में भी 10 रुपए की बढ़ाेतरी की गई थी। बता दें कि, देश के जिन राज्‍यों में सबसे ज्‍यादा शराब की ब्रिकी होती है, तमिलनाडु उसी में से एक है।

बता दें कि, तमिलनाडु (Tamil Nadu) राज्य में शराब तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (Tamil Nadu State Marketing Corporation Limited) के बैनर तले बेची जाती हैं। सरकार के शराब की कीमतों में बढ़ोत्तरी किए जाने के फैसले से राज्य के सरकारी खजाने को 2000 करोड़ रुपए का फायदा होगा। तमिलनाडु की डीएमके सरकार ने शराब की कीमतों में पहली बार ही बढ़ोतरी की है। इससे पहले लॉकडाउन के दौरान एक दिन में तमिलनाडु में 210 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई थी।