टी20 विश्व कप 2024: भारत बनाम पाकिस्तान मैच के टिकट हुए 200 गुना से अधिक सब्सक्राइब

0
17

T20 World Cup 2024: भारत बनाम पाकिस्तान मैच के टिकट पहले ही बिक चुके हैं, जबकि आयोजन स्थल, लॉन्ग आइलैंड पर नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, अभी तक तैयार नहीं हुआ है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में जून में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) खेलों के आयोजकों ने टिकटों की भारी मांग देखी है। न्यूयॉर्क में भारत बनाम पाकिस्तान मैच विशेष रूप से लोकप्रिय है, जहां उपलब्ध टिकटों की तुलना में 200 गुना अधिक लोग टिकट चाहते हैं।

भले ही लॉन्ग आइलैंड पर नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, जिसमें 34,000 लोग बैठ सकते हैं, अभी तक पूरा नहीं हुआ है, 9 जून के क्रिकेट मैच के लिए टिकटें बिक चुकी हैं। अमेरिका और वेस्टइंडीज इस खेल आयोजन की सह-मेजबानी कर रहे हैं।

पहली बार संयुक्त राज्य अमेरिका में कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। अमेरिका में 16 खेल होंगे, जिनमें लॉडरहिल, दक्षिण फ्लोरिडा और डलास के पास ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में होने वाले मैच शामिल हैं।

टी20 विश्व कप यूएसए, इंक के मुख्य कार्यकारी ब्रेट जोन्स ने एएफपी को बताया, “टिकट के प्रति हमारी रुचि अद्भुत थी। मतपत्र प्रक्रिया से पता चला कि वास्तव में बड़ी मांग है।” उन्होंने कहा, “जाहिर तौर पर भारत-पाकिस्तान एक ऐसा खेल है जिसमें हर विश्व कप में काफी दिलचस्पी रहती है। मुझे लगता है कि उन दोनों देशों को अमेरिका आते देखना वाकई सुखद है।”

भारत और पाकिस्तान अपने ग्रुप मैच संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलेंगे, जिससे वहां रहने वाले उनके देशों के लोग बड़ी संख्या में दर्शकों को आकर्षित करेंगे। आयोजक अमेरिकियों को “रूपांतरित” करना चाहते हैं लेकिन उन्हें एहसास है कि कई आप्रवासी पहले से ही इसे पसंद करते हैं और उन प्रशंसकों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं।

क्रिकेट बनाम बेसबॉल

जोन्स ने कहा, “मुझे लगता है, नंबर एक, हम उन लोगों का जश्न मनाना चाहते हैं जो पहले से ही क्रिकेट के कट्टर प्रेमी हैं। वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को अपने पिछवाड़े में आते देखने और मौका पाने के हकदार हैं। तो, नंबर एक, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ऐसा हो और उन्हें ऐसा महसूस हो कि वे उस खेल के करीब हैं जो उन्हें पसंद है। नंबर दो, मुझे लगता है कि यह खेल में उत्सुकता बढ़ाने के बारे में है।”

अमेरिकियों ने हमेशा क्रिकेट की तुलना में बेसबॉल को प्राथमिकता दी है। लेकिन, खेल को, खासकर टी20 फॉर्मेट को अमेरिका में बड़ा मंच मिलेगा। यह चार साल में लॉस एंजिल्स ओलंपिक का भी हिस्सा होगा।