टी20 विश्व कप 2024: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूयॉर्क में “औसत” अभ्यास सुविधाओं से नाखुश

पता चला है कि भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने न्यूयॉर्क के कैंटियाग पार्क में अभ्यास सुविधाओं पर अपनी चिंता व्यक्त की है और ICC ने जवाब दिया है कि "इस बारे में कोई शिकायत या चिंता व्यक्त नहीं की गई है।

0
9

T20 World Cup 2024: भारत ने 2024 टी20 विश्व कप टीम को दी गई “औसत” सुविधाओं से खुश नहीं हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कंपनी बुधवार दोपहर को नेट सेशन के लिए एकत्र हुए और अस्थायी स्थल पर उपलब्ध छह ड्रॉप-इन पिचों में से तीन का इस्तेमाल किया।

घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने कहा, “पिच से लेकर अन्य सुविधाओं तक सब कुछ अस्थायी है। यह कहना सुरक्षित है कि सब कुछ बहुत औसत प्रकृति का है। टीम ने अपनी चिंताएँ व्यक्त की हैं।”

क्रिकेटनेक्स्ट ने कोच द्रविड़ की चिंताओं पर प्रतिक्रिया मांगने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से संपर्क किया और वैश्विक निकाय ने जवाब दिया कि “किसी भी टीम द्वारा कैंटियाग पार्क में अभ्यास सुविधाओं के बारे में कोई शिकायत या चिंता व्यक्त नहीं की गई है”।

भारत अपना एकमात्र अभ्यास मैच 1 जून को बांग्लादेश के विरुद्ध खेलेगा और तब तक कैंटियाग पार्क की सुविधाओं का उपयोग करेगा। उसके बाद भी, यह मेन इन ब्लू के लिए एकमात्र प्रशिक्षण सुविधा होगी क्योंकि वे अपने चार ग्रुप मैचों में से तीन – पाकिस्तान, यूएसए और आयरलैंड के विरुद्ध – न्यूयॉर्क में खेलेंगे – कनाडा के विरुद्ध अंतिम गेम के लिए फ्लोरिडा जाने से पहले।

न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Nassau County International Cricket Stadium) में कोई अभ्यास सुविधा नहीं है और मॉड्यूलर स्थल का उपयोग केवल मैचों के लिए किया जाएगा। वैश्विक निकाय ने कैंटियाग पार्क को टीमों के लिए आधिकारिक प्रशिक्षण सुविधा के रूप में नामित किया है और यह स्थल स्टेडियम से काफी दूरी पर है।

विश्व कप के 2024 संस्करण की तैयारी आदर्श नहीं रही है क्योंकि इस आयोजन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। अस्थायी सुविधाओं की चिंताओं के अलावा, मौसम भी मदद नहीं कर रहा है। न्यूयॉर्क के कुछ इलाकों में बारिश हुई और डलास में तूफान ने टी20 विश्व कप के आयोजन स्थल को भी नुकसान पहुंचाया है।

ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम (Grand Prairie Stadium) में एक विशाल अस्थायी एलईडी स्क्रीन आंधी के कारण पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

T20 World Cup 2024 के लिए भारत का कार्यक्रम

  • 1 जून: बनाम बांग्लादेश, न्यूयॉर्क, रात 8 बजे IST (वार्म-अप)
  • 5 जून: बनाम आयरलैंड, न्यूयॉर्क, रात 8 बजे IST (ग्रुप स्टेज)
  • 9 जून: बनाम पाकिस्तान, न्यूयॉर्क, रात 8 बजे IST (ग्रुप स्टेज)
  • 12 जून: बनाम यूएसए, न्यूयॉर्क, रात 8 बजे IST (ग्रुप स्टेज)
  • 15 जून: बनाम कनाडा, फ्लोरिडा, रात 8 बजे IST (ग्रुप स्टेज)