T20 World Cup 2024: भारत बनाम पाकिस्तान मैच: कब और कहाँ लाइव देखें?

मैच रविवार को न्यूयॉर्क में सुबह 10:30 बजे शुरू होगा, जो कि भारतीय समयानुसार रात 8 बजे है।

0
4

T20 World Cup 2024, India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला रविवार, 9 जून को न्यूयॉर्क (New York) में होना है। खेल से पहले आइजनहावर पार्क में पिच को लेकर आशंकाओं के अलावा, यह मैच अमेरिका में टी20 विश्व कप सीरीज़ का एक मुख्य आकर्षण है। ग्रुप ए मैच के बारे में आपको जो कुछ भी जानना चाहिए, वह यहाँ है।

भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) टी20 विश्व कप 2024 लाइव स्ट्रीमिंग

रविवार को न्यूयॉर्क में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले में नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Nassau County International Cricket Stadium) की पिच सबसे ज़्यादा चर्चा में है।

34,000 दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम, जिसमें इस बार के विश्व कप में दर्शकों की भीड़ होने की उम्मीद है, पहले ही इस विश्व कप में इस्तेमाल की गई पिचों की आलोचना कर चुका है, क्योंकि इसमें असमान उछाल था, जिसके कारण भारत के कप्तान रोहित शर्मा को कंधे में चोट लगने के कारण चोटिल होकर मैदान छोड़ना पड़ा था। पाकिस्तान के लिए यह बड़ा नुकसान है, क्योंकि उन्हें पिच से कोई खास परिचितता नहीं है और मैच से पहले उन्हें इसकी स्थिति से परिचित होने के लिए सीमित समय मिलता है।

टीमों के फॉर्म को देखते हुए, भारत एक इकाई के रूप में बहुत अच्छी तरह से तैयार दिख रहा है, जिसने अपने शुरुआती मुकाबले में आयरलैंड को हराया था, जबकि पाकिस्तान को अपने पहले मैच में यूएसए ने चौंका दिया था। भारत इस मुकाबले में एक प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा, लेकिन घायल पाकिस्तान के पास अप्रत्याशित आश्चर्य करने के लिए पर्याप्त ताकत हो सकती है।

ICC T20 विश्व कप 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) का मैच कब देखें?

टी20 विश्व कप 2024 का भारत बनाम पाकिस्तान मैच रविवार, 9 जून को रात 8 बजे (IST) शुरू होगा।

भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2024 मैच कहाँ खेला जाएगा?

टी20 विश्व कप 2024 का भारत बनाम पाकिस्तान मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Nassau County International Cricket Stadium) में।

भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2024 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहाँ देखें?

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास पूरे टी20 विश्व कप 2024 के प्रसारण अधिकार हैं। दूसरी ओर, मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी।

भारत बनाम पाकिस्तान की टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान: बाबर आज़म (कप्तान), अबरार अहमद, आज़म खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here