सुष्मिता सेन ने ताली देखने के बाद श्रीगौरी सावंत की प्रतिक्रिया शेयर की

सुष्मिता सेन ने कहा कि ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता श्रीगौरी सावंत, जिनके जीवन पर आगामी वेब श्रृंखला ताली आधारित है, ने इसे देखने के बाद उनके माथे को चूम लिया।

0
26
Sushmita Sen

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) वेब सीरीज ताली में ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट श्रीगौरी सावंत का किरदार निभाती नजर आएंगी। उन्होंने बताया कि ताली देखने के बाद श्रीगौरी (Gauri Sawant) ने उनसे क्या कहा। आगामी श्रृंखला श्रीगौरी सावंत के शारीरिक परिवर्तन, मातृत्व यात्रा और कानूनी लड़ाई का वर्णन करती है जिसके कारण भारत में हर आधिकारिक दस्तावेज़ में तीसरे लिंग को शामिल किया गया। इसका प्रीमियर 15 अगस्त को JioCinema पर होगा।

ताली पर श्रीगौरी सावंत की प्रतिक्रिया

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने बताया, “वह (श्रीगौरी सावंत) मेरे पास आईं, मुझे आशीर्वाद दिया, मेरे माथे को चूमा और मुझे एक उपहार दिया। उसने मुझसे कहा, ‘मैं देखना नहीं चाहती। ये जो कर रही है, सही कर रही है। ये मेरी संगमरमर की मूर्ति है (वह जो भी कर रही है, ठीक कर रही है। वह मेरी संगमरमर की मूर्ति की तरह है)।

सुष्मिता का कहना है कि उन्हें श्रीगौरी के रूप में एक दोस्त मिल गया है। सुष्मिता ने श्रीगौरी की लड़ाइयों को भी स्वीकार किया और इस बात पर जोर दिया कि वेब श्रृंखला श्रीगौरी के जीवन और शक्ति को श्रद्धांजलि देने का उनका तरीका है।

श्रीगौरी के साथ अपनी दोस्ती के बारे में आगे बोलते हुए, सुष्मिता ने कहा, “अगर मैं बीमार होती हूं, तो वह आशीर्वाद लेकर आने वाली पहली व्यक्ति होती हैं। अगर मुझे किसी चीज़ की ज़रूरत होगी, तो वह उसे पूरा करने को अपना व्यवसाय बना लेगी। उसके पास ऐसा प्यार है। वह क्रिया में प्रेम है और वह वही है। मुझे वह बहुत प्रेरणादायक लगती हैं।”

ताली ट्रेलर

सोमवार को, सुष्मिता (Sushmita Sen) ने अपनी वेब सीरीज ताली का ट्रेलर शेयर करते हुए कैप्शन दिया, “गौरी आ गई है। अपने स्वाभिमान, सम्मान और स्वतंत्रता की कहानी लेकर गौरी आ गई हैं।” ताली – बजाएंगे नहीं, बजाएंगे। ! (हम ताली नहीं बजाएंगे बल्कि दूसरों से हमारे लिए ताली बजवाएंगे)।”

ताली के ट्रेलर में ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता श्रीगौरी सावंत के बचपन से लेकर वयस्क होने तक का सफर दिखाया गया, जब वह भारत में तीसरे लिंग के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए सभी बाधाओं के खिलाफ चली गईं। ताली को क्षितिज पटवर्धन ने लिखा है और रवि जाधव द्वारा निर्देशित किया गया है।

कुछ हफ्ते पहले, सुष्मिता ने इंस्टाग्राम पर ताली का टीज़र भी शेयर किया था और कैप्शन दिया था, “गाली से ताली तक के सफर की ये कहानी (यह गालियों से ताली तक के सफर की कहानी है)। पेश है भारत के तीसरे लिंग के लिए श्रीगौरी सावंत की लड़ाई की कहानी। JioCinema पर ताली 15 अगस्त से मुफ्त स्ट्रीमिंग होगी।”