प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करकमलों द्वारा सूरत डायमंड बुर्श का हुआ उद्धघाटन

सूरत डायमंड बुर्श देश की सबसे बड़ी सिंगल कार्यालय , आठ टावर एवं ग्राउंड तथा 14 मंजिल और दो बेसमेंट ।

0
47

Surat: गुजरात राज्य के सूरत सहर के खजोद विस्तार में विश्व की सबसे बड़ी कार्यालय सूरत डायमंड बुर्स (Surat Diamond Bourse) का उद्धघाटन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया। इस उद्धघाटन में डायमंड परिवार से देश विदेश के व्यापारियों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के दिन ही सूरत में अंतर्राष्ट्रीय उड़ान की शुरआत की गई है, जोकि दुबई के लिए पहली उड़ान यात्रा होगी। वही सूरत डायमंड बुस (Surat Diamond Bourse) दुनिया की सबसे बड़ी और पहली डायमंड ऑफिस की शुरुआत किया गया, जिसमें भारत देश के अलावा अन्य देश के भी डायमंड व्यापारी व्यापार कर सकते है।

सूरत आईटी के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहा है। मोदी की गारंटी को लोग पहले से ही जानते थे। इसकी गारंटी भी सूरत डायमंड बुर्स है। सूरत डायमंड (Surat Diamond Bourse) से दो लाख तक की नौकरी मिलेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी लोग जानते हैं कि बीते 10 सालों में भारत 10वें नंबर की आर्थिक ताकत से ऊपर उठकर 5वें नंबर पर पहुंचा है। अब मोदी ने देश को गारंटी दी है कि अपनी तीसरी पारी में भारत, दुनिया की टॉप-3 इकोनॉमी में जरूर शामिल होगा। पीएम मोदी ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर माहौल भारत के पक्ष में है। पूरी दुनिया में भारत की साख बुलंदी पर है। दुनियाभर में भारत की चर्चा हो रही है। मेड इन इंडिया अब एक सशक्त ब्रांड बन चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी लोग जानते हैं कि बीते 10 सालों में भारत 10वें नंबर की आर्थिक ताकत से ऊपर उठकर 5वें नंबर पर पहुंचा है। अब मोदी ने देश को गारंटी दी है कि अपनी तीसरी पारी में भारत, दुनिया की टॉप-3 इकोनॉमी में जरूर शामिल होगा।