अजित पवार के पैर छूकर सुप्रिया सुले ने मनाया ‘भाऊबीज’ का त्योहार

महाराष्ट्र में भाऊबीज त्योहार के अवसर पर एनसीपी (शरद गुट) की सांसद सुप्रिया ने एक प्यारा वीडियो साझा किया है।

0
49

महाराष्ट्र (Maharashtra) के राजनीति में बीते कुछ समय से काफी अनबन देखा गया है। पहले शिवसेना में टूट और उसके बाद एनसीपी में अजित पवार की बगावत। हालांकि, इन दोनों बगावत में एक बड़ा अंतर भी है। एक ओर शिवसेना के शिंदे गुट और उद्धव गुट समय-समय पर एक दूसरे को कोसते हुए दिखाई देते हैं तो वहीं, एनसीपी के शरद गुट और अजित पवार गुट के बीच नजदीकियां अब तक बनी हुई हैं। ऐसा ही एक नजारा भाऊबीज त्योहार के दिन देखने को मिला है।

महाराष्ट्र में भाऊबीज त्योहार के अवसर पर एनसीपी (शरद गुट) की सांसद सुप्रिया ने एक प्यारा वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में सुप्रिया सुले अजित पवार के साथ त्योहार मनाती देखी जा रही हैं। पहले सुप्रिया सुले ने बड़े भाई अजित को तिलक लगाया, उनकी आरती उतारी और इसके बाद अजित पवार के पैर भी छुए। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इसे पारिवारिक रिश्तों के आदर्शों एवं मर्यादाओं को निभाना बता रहे हैं और तारीफ कर रहे हैं।

दिवाली के मौके पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सांसद सुप्रिया सुले, उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पुणे में शरद पवार के भाई प्रतापराव पवार के आवास पर मुलाकात की है। इस बैठक में अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार और शरद पवार की पत्नी प्रतिभा पवार भी मौजूद थीं। जबकि बैठक के बाद डिप्टी सीएम अजित पवार बैठक के लिए दिल्ली निकल गए। वहीं, मंत्री दिलीप वलसे पाटिल भी शरद पवार से मिलने पहुंचे थे।

कुछ ही दिनों पहले पुणे में एक स्कूल के इमारत के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए शरद पवार और अजित पवार पहुंचे थे। इस मुलाकात पर सुप्रिया ने कहा था कि हमारी राजनीतिक भूमिका अलग है। लेकिन पारिवारिक नातों में हमने कभी भी कटुता नहीं आने दी है। इसे वैचारिक परिपक्वता कहते हैं।