सनी हिंदुजा: “अपनी भूमिका की तैयारी के दौरान मैं सहायक लेबर कमिश्नर से मिला”

0
42
Sunny Hinduja

अभिनेता सनी हिंदुजा (Sunny Hinduja) को अपने नए वेब शो “संदीप भैया” के लिए फैंस से अपार प्यार मिल रहा है। हाल ही में एक इंटरव्यू में, सनी ने सीरीज में भूमिका के लिए अपनी तैयारी के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने संदीप ओहलान का किरदार निभाया, जिन्हें संदीप भैया के नाम से भी जाना जाता है। सनी हिंदुजा ने बहुचर्चित शो “एस्पिरेंट्स” से लोकप्रियता हासिल की और फिर बाद में एक स्टैंड-अलोन शो “संदीप भैया” में बदल गए। यह शो संदीप के एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति से लेकर एक अधिकारी का दर्जा हासिल करने तक के सफर को खूबसूरती से दर्शाता है।

भूमिका के लिए अपनी तैयारी पर चर्चा करते हुए, हिंदुजा (Sunny Hinduja) ने उल्लेख किया कि वह वास्तविक जीवन के सहायक श्रम आयुक्त और उप श्रम आयुक्त से मिलने के लिए हलद्वानी एक विशेष सफर पर गए थे।

अभिनेता ने न केवल अधिकारी के साथ बातचीत की, बल्कि श्रम विभाग में जगह और किस तरह के काम और लोगों से उन्हें दैनिक आधार पर निपटना पड़ता है, यह समझने के लिए कार्य स्थलों का भी दौरा किया। उन्होंने भारत में मजदूरों के अधिकारों की रक्षा के लिए मौजूद कई नियमों और विनियमों के बारे में भी जाना।

शो का अंतिम एपिसोड टीवीएफ के यूट्यूब चैनल पर जारी किया गया और इसे 15 मिलियन से अधिक बार देखा गया। इसके बारे में बात करते हुए हिंदुजा (Sunny Hinduja) ने साझा किया, “अपने किरदार में प्रामाणिकता लाने के लिए, मैंने महत्वाकांक्षी सिविल सेवकों की दुनिया में प्रवेश किया। यूपीएससी क्या है, यह समझने के लिए मैंने किताबें पढ़ना शुरू कर दिया। यहाँ तक ​​कि मैं सहायक श्रम आयुक्त और उप श्रम आयुक्त से भी मिलता हूं। उनकी नौकरी की जिम्मेदारियों की बेहतर समझ। मुझे मजदूरों से जुड़ने और उनके अनुभवों और मांगों को जानने का अवसर भी मिला। इस बातचीत के दौरान ही मुझे वास्तव में उनके काम के महत्व और श्रम विभाग द्वारा किए गए मूल्यवान योगदान के बारे में पता चला। इन व्यक्तियों से मुलाकात मुझे अपनी भूमिका के लिए तैयार होने और उसे अत्यंत गरिमा के साथ चित्रित करने में मदद मिली। मैं उनसे मिलने का अवसर पाने के लिए वास्तव में आभारी हूं।”

वर्कफ्रंट की बात करे तो, सनी के पास पाइपलाइन में दो रोमांचक प्रोजेक्ट हैं। वह एस्पिरेंट 2 और यशराज फिल्म्स की पहली वेब सीरीज “रेलवे मेन” में दिखाई देंगे। इसके अलावा लाइनअप में कुछ अघोषित प्रोजेक्ट भी हैं।