सनी देओल ने छोड़ा फिल्म निर्माण

सनी देओल का कहना है कि वह अब केवल अभिनय पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं: 'मैं निर्माण नहीं करूंगा क्योंकि मैं दिवालिया हो गया हूं'

0
41

गदर 2 अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) का कहना है कि उन्होंने निर्माण और निर्देशन का काम पूरा कर लिया है। बीबीसी एशियन नेटवर्क के साथ एक नए साक्षात्कार में, सनी ने कहा कि हर बार जब वह एक फिल्म का निर्माण करते हैं, तो वह “दिवालिया” हो जाते हैं। उन्होंने अपने फैसले का श्रेय फिल्म निर्माण की बदलती गतिशीलता और बहुत अधिक टोपी पहनने में असमर्थता को दिया।

नहीं करेंगे फिल्म निर्माण

सनी (Sunny Deol) ने इंटरव्यू में कहा, “दुनिया बहुत कठिन हो गई है। वर्षों पहले, मैं चीजों को नियंत्रित कर सकता था क्योंकि वितरण सामान्य था। वे वे लोग थे जिनसे हमने बातचीत की। एक संबंध था. जब से कॉरपोरेट आए हैं, कुछ नहीं है। किसी व्यक्ति के लिए वहां लंबा खड़ा होना मुश्किल है। आपको अपना पीआर करना होगा, इधर-उधर भागना होगा, और वे आपको आपके थिएटरों की संख्या नहीं देंगे। वे नहीं चाहते कि वहां कोई व्यक्ति रहे। पिछले दशक में मुझे अपनी फिल्मों को लेकर काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। आप एक खास तरह का सिनेमा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आपको (समर्थन नहीं मिलता)।”

उन्होंने कहा कि वह अब सिर्फ एक अभिनेता बनकर ही खुश हैं। “मैं इसीलिए आया था। मैं बहुत सारी भूमिकाएँ निभाते हुए निर्माता, निर्देशक बन गया। एक आदमी सिर्फ एक ही काम कर सकता है। तो मैंने कहा, ‘सब कुछ फेंक दो, बस एक अभिनेता बन जाओ।’ तो अब मैं यही करना चाहता हूं। एक अभिनेता के रूप में मैं जितनी भी फिल्में कर सकता हूं कर सकता हूं, ”सनी ने कहा।

निर्माता सनी

सनी (Sunny Deol) के पिता और अभिनेता धर्मेंद्र ने सनी के अभिनय की शुरुआत, राहुल रवैल की 1983 की रोमांटिक एक्शन फिल्म बेताब से अपने प्रोडक्शन हाउस विजयता फिल्म्स की स्थापना की। उन्होंने राजकुमार संतोषी की 1990 की ब्लॉकबस्टर एक्शन फिल्म घायल को भी निर्देशित किया, जिसमें सनी ने भी अभिनय किया, और बॉबी देओल के अभिनय की शुरुआत, राजकुमार संतोषी की 1995 की रोमांटिक फिल्म बरसात में भी काम किया।

इसके बाद सनी ने 1999 में अपने निर्देशन की पहली फिल्म दिल्लगी के साथ प्रोडक्शन हाउस की कमान संभाली। इसके बाद, उन्होंने अपनी 2001 की एक्शन थ्रिलर इंडियन, बॉबी की 2002 की ऐतिहासिक 23 मार्च 1931: शहीद, चचेरे भाई अभय देयोल की पहली अभिनय फिल्म, इम्तियाज अली की 2005 में निर्देशित पहली फिल्म सोचा ना था, अनिल शर्मा की 2007 में पारिवारिक ड्रामा अपने, सनी की 2016 में निर्देशित घायल वन्स अगेन, 2018 का निर्माण किया। पारिवारिक कॉमेडी यमला पगला दीवाना फिर से, और हाल ही में, उनके बड़े बेटे करण देओल की 2019 में अभिनय की पहली फिल्म पल पल दिल के पास भी सनी द्वारा निर्देशित है।