सुल्तानपुर: कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप

0
18

लोकसभा चुनाव को लेकर सुल्तानपुर (Sultanpur) में कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस से जिलाधिकारी से की शिकायत

लोकसभा चुनाव को लेकर के पूरे प्रदेश में आचार संहिता लागू है। बावजूद इसके सुल्तानपुर (Sultanpur) जिले में आधिकारिक उदासीनता की वजह से आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। जिसको लेकर कांग्रेस ने जिलाधिकारी से शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की आपको बता दें इन दिनो खेती का मौसम है किसानों को साधन सहकारी समितियों में में खाद और डीएपी की सप्लाई की जा रही है। जिस बोरी में खाद और डीएपी दी जा रही है उसपर प्रधानमंत्री की फ़ोटो चस्पा है जिसको लेकर कांग्रेस ने विरोध जताया है।

खाद्य की बोरियों पर पीएम मोदी की फोटो लगी होने पर जताया विरोध

ऐसा ही कुछ मामला जयसिंहपुर और मोतिगरपुर ब्लॉक में सामने आया है जहां पर साधन सहकारी समितियां प्रधानमंत्री की फोटो लगी खाद की बोरियों का वितरण कर रही है जिसकी जानकारी लगते ही सुल्तानपुर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अभिषेक राणा अपने कार्यकर्ताओं के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गए जहां पर उन्होंने लिखित में उपरोक्त सहकारी समितियां पर कार्यवाही की मांग की है जिलाध्यक्ष अभिषेक राणा ने बताया कि जिले के अधिकारी लगातार शासन के दबाव में काम कर रहे हैं और चुनाव आयोग की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। बहरहाल शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना ने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया है जांच मुख्य राजस्व अधिकारी देवेंद्र सिंह को सौंपी गई है ।देवेंद्र सिंह ने बताया कि शिकायत प्राप्त हुई MCC के तहत AR कॉपरेटिव को निर्देशित किया गया है कि खाद और डीएपी की जो बोरिया है उनपर लगी PM की फ़ोटो के ऊपर तत्काल कागज़ चस्पा कर दिया जाए और भविष्य में MCC के नियमो का पालन किया जाए।