दिल्ली NCR में भूकम्प के लगे तेज झटके, भूकम्प से देश के कई हिस्से हिले

भूकंप के झटके दिल्ली NCR समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में महसूस किए गए। इससे पहले पिछली बार अक्टूबर में भूकंप के झटके महसूस किए गए कार्य थे।

0
39
Delhi NCR

एक बार फिर से तेज भूकंप की वजह से देश की धरती कांप उठी है। दिल्ली-NCR के अलावा देश के कई हिस्सों में आज देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। दिल्ली के साथ यूपी-बिहार में भी भूकंप आया है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक देर रात 11.32 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गई है। यह काफी डरावनी स्थिति है।

भूकंप के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के झटकों से भय का माहौल फैल गया। देश के कई हिस्सों में लोग घरों से बाहर निकल आए। लोगों ने बताया कि वह सोने की तैयारी कर रहे थे, तभी अचानक घर का सामान हिलने लगा, तभी वह बाहर की ओर भागे। लोगों ने काफी देर तक भूकंप महसूस किया।

दरअसल, इस बार भूकंप के झटके देश के कई हिस्सों में महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र नेपाल में 10 किलोमीटर की गहराई में था। लेकिन भूकंप के झटके दिल्ली NCR समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में महसूस किए गए। इससे पहले पिछली बार अक्टूबर में भूकंप के झटके महसूस किए गए कार्य थे। उस समय भी भूकंप ने धरती के कुछ हिस्सों को हिला दिया था।

दिल्ली NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। बताया गया था कि उस भूकंप का केंद्र भी नेपाल था। नेपाल में कुछ ही किमी की गहराई पर 4.6 तीव्रता का भूकंप आया था।