मेरठ में 51 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप।

0
29

मेरठ में रोजाना कोरोना (Corona) संक्रमित लोगो की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है जोकि चिंता का विषय है। रविवार को विभाग द्वारा जारी की गयी रिपोर्ट के अनुसार, 623 सैंपलों की जांच में लगभग 51 नए लोग कोरोना (Corona) से संक्रमित पाए गए। एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना (Corona) संक्रमित मिलने से स्वास्थय विभाग में हड़कंप मच गया। अब जिले में कोरोना (Corona) संक्रमित लोगो की संख्या बढ़कर 114 तक पहुंच गयी है। हालाँकि प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक 11 कोरोना (Corona) संक्रमित मरीज ठीक भी हुए है।

बढ़ते मरीजों को देखते हुए विभाग सतर्क

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही है। लगभग रोज ही ये संख्या बढ़ जाती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए स्वास्थय विभाग सतर्क हो गया है और सभी स्कूल, कॉलेज व् अस्पतालों सहित विभिन्न जगहों पर एहतियाद बरतने के निर्देश दिए गए है। सभी को मास्क लगाने व् सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की अपील की गयी है। साथ ही खांसी, जुकाम, बुखार व् नजला होने पर जांच कराने के निर्देश दिए गए है। जिले के सभी अस्पतालों में कोरोना की गंभीरता को देखते हुए अलग वार्ड बनाये गए है। साथ ही निजी, सरकारी और मेडिकल अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की सम्पूर्ण तैयारियाँ कर ली गयी है।

देहात क्षेत्र में कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या ज्यादा

रविवार को मिली जांच रिपोर्ट में ये देखा गया की ज्यादातर कोरोना संक्रमित मरीज देहात क्षेत्र में है। मिली रिपोर्ट के अनुसार, पलहेड़ा, सरधना, दौराला, मलियाना, संजयनगर व् कंकरखेड़ा सहित ब्रह्मपुरी, हस्तिनापुर, जयभीमनगर, रोहटा, सरूरपुर जैसी जगहों पर भी काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिले।मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ अशोक तलियान ने बताया की कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से ज्यादा से ज्यादा संपर्क में आने वाले मरीजों के सैंपलों की जांच की जा रही है। कोविद नियमो का सख्ती से पालन करे। बिना वजह सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें।