बिहार में तेज रफ्तार डंपर ने दो लोगों को रौंदा

मौत के बाद स्थानीय लोगों ने एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के जेसीबी, ट्रक समेत करीब आधा दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

0
9
bihar

Bihar: घटना मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र के भुसरा गांव के पास की है जहां एक तेज रफ्तार डंपर ने दो व्यक्तियों को रौंद दिया, जिससे घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई। मौत के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना मिलते ही गायघाट थाने के पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। हंगामा कर रही भीड़ को शांत करने का प्रयास किया लेकिन, लोग मानने को तैयार नहीं थे। आक्रोशित ग्रामीणों ने राहगीरों के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। गाड़ियों में आग लगाने लगे। बवाल बढ़ने पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान आक्रोशित लोगो ने एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के जेसीबी, ट्रक समेत करीब आधा दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

ऐसे हुई थी घटना

भूसरा चौक एक बाइक दुर्घटना को लेकर कुछ लोगों की भीड़ जुटी थी, उसी बीच कटरा से मझौली की तरफ मझौली-चोरौत एनएच सड़क निर्माण कंपनी की मिक्चर मशीन की बड़ी गाड़ी आई। लोगों ने बाइक दुर्घटना का हवाला देकर गाड़ी को रोक दिया व बाइक सवार को उठाकर भेजने लगे। उसी बीच कंस्ट्रक्शन कंपनी की मिक्चर मशीन वाली गाड़ी का चालक गाड़ी स्टार्ट कर सीधे तेजी से बढ़ा दिया जिसमें तीन-चार लोग तो सड़क पर अनियंत्रित गाड़ी देखकर भाग निकले पर दो लोग भागते तब तक गाड़ी ने उनको कुचल दिया। दो लोगों को कुचल कर भाग रही गाड़ी को मैठी टोल प्लाजा पर पीछा करते ग्रामीणों ने पकड़ा।

स्थानीय लोगों का कहना है कि तेज रफत्र डंपर ने दो युवकों को कुचल दिया जिसमें दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना से गुसाए ग्रामीणों ने पहले सड़क जाम कर दिया और फिर कुछ उपदर्वियो ने गाड़ियों में आग लगाना शुरू किया। जिसे कई गाड़ियां धू धू कर जलने लगी।

स्थानीय लोगो ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान मौके पर अफरातफरी की स्थिति बन गई। मुजफ्फरपुर में कंस्ट्रक्शन कंपनी का बेस कैंप फूंकने के बाद वहां काम करने वाले कर्मी जान बचाकर भागे। कैंप को घेर कर लोग मुआवजा देने व प्रशासन को बुलाने की मांग कर रहे थे। दो घंटे बाद गायघाट, कटरा, बोचहा समेत कई थानों की पुलिस पहुंची। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे थे। स्थिति बेकाबू होने पर पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज किया और किसी तरह भीड़ को खदेड़कर भगाया।

पुलिस ने की 10 राउंड हवाई फायरिंग

बिहार पुलिस (Bihar Police) ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए 10 राउंड हवाई फायरिंग भी किए। तब वहां से उपद्रवी भागे। फिर अग्निशमन को बुलाकर आग पर किसी तरह काबू पाया गया। मृतक के शव को पुलिस कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। घटना को अंजाम देकर भाग रहे डंपर को पुलिस ने जब्त कर लिया है। चालक को भी हिरासत में लेने की बात बताई जा रही है।