फेसबुक पर भी मिलेगी यूट्यूब जैसी खास सुविधा, मिलेगा ये नया फीचर जाने

इसके बाद एंड्र्रॉइड और iOS यूजर्स को अन्य देशों में ये सुविधा मिलेगी। यह फीचर डिफॉल्ट रूप से यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इस फीचर के मिलने के बाद यूजर्स को लैंडस्कैप मोड में वीडियो देखने के लिए हॉरिजॉन्टल फुल स्क्रीन ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा फेसबुक यूजर्स मोस्ट रिलिवेंट वीडियो रिकमंड करेगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

0
17

Meta के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म फेसबुक इन दिनों एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स का एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक में शॉर्ट फॉर्म रील्स, लॉन्ग फॉर्म वीडियोज और लाइव कंटेंट देखने का एक्सपीरियंस बदल जाएगा। फुल स्क्रीन वीडियो प्लेयर फीचर पहले यूएस और कनाडा में पेश किया जाएगा।इसके बाद एंड्र्रॉइड और iOS यूजर्स को अन्य देशों में ये सुविधा मिलेगी। यह फीचर डिफॉल्ट रूप से यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इस फीचर के मिलने के बाद यूजर्स को लैंडस्कैप मोड में वीडियो देखने के लिए हॉरिजॉन्टल फुल स्क्रीन ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा फेसबुक यूजर्स मोस्ट रिलिवेंट वीडियो रिकमंड करेगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

कहां मिलेगा फीचर?

वीडियो प्लेयर को पहले यूएस और कनाडा के यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। इसके बाद एंड्र्रॉइड और iOS यूजर्स को अन्य देशों में ये सुविधा मिलेगी। यह फीचर डिफॉल्ट रूप से यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इस फीचर के मिलने के बाद यूजर्स को लैंडस्कैप मोड में वीडियो देखने के लिए हॉरिजॉन्टल फुल स्क्रीन ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा फेसबुक यूजर्स मोस्ट रिलिवेंट वीडियो रिकमंड करेगा।

जैसे-जैसे अधिक लोग फेसबुक पर वीडियो देखना शुरू करेंगे। उससे यूजर्स का फेसबुक यूज करने का टाइम बढ़ेगा। वीडियो प्लेयर में विज्ञापन और दूसरी चीजों के लिए कैपिबिलिटीज होंगी। आने वाले दिनों में फेसबुक फीड और वीडियो टैब को अच्छा करेगा। इतना नहीं यूट्यूब की तरह यूजर्स को 10 सेंकड तक वीडियो स्किप करने की सुविधा मिलेगी।

इन प्लेटफॉर्म के लिए बनेगा मुश्किल

फेसबुक का नया फीचर यूट्यूब और टिक टॉक के लिए मुश्किलें खड़ी करेगा। ध्यान रखने वाली बात है कि भारत में बैन टिकटॉक ने भी यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म से प्रतिस्पर्धा करने के लिए 30 मिनट तक के लॉन्ग वीडियो कंटेंट के लिए परीक्षण किया है। फेसबुक शॉर्ट फॉर्म कंटेंट को अधिक तरजीह दे रहा है। उम्मीद है कि फेसबुक यह फीचर क्रिएटर्स और एडवरटाइजर्स के लिए फायदेमंद साबित होगा।