स्पेशल 26 गिरोह: ईडी का फर्जी सम्मन जारी कर रंगदारी वसूलने वाला गिरोह, देश भर में लोगों से ठगी

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दिल्ली समेत देश के बड़े व्यापारियों को ईडी का फर्जी समन भेजकर धन उगाही करने वाले गैंग का खुलासा किया है. मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. गैंग में दिल्ली की एक वकील भी शामिल है

0
52

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दिल्ली समेत देश के बड़े व्यापारियों को ईडी का फर्जी समन भेजकर धन उगाही करने वाले गैंग का खुलासा किया है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक असम राइफल्स का हेड कॉन्सटेबल भी है. ये आरोपी देशभर में सैकड़ों लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं.

स्पेशल सीपी क्राइम रविंद्र यादव ने बताया कि इस वसूली गैंग में दिल्ली की एक वकील भी शामिल है. पुलिस अफसरों के मुताबिक, वकील सहित कुछ और लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस ने बताया कि गिरोह के मास्टरमाइंड के कब्जे से 12 मोबाइल फोन और एक कार बरामद की गई है.

क्राइम ब्रांच ने मुंबई, वेस्ट बंगाल, यूपी और दिल्ली में छापेमारी कर अब नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. मुंबई के एक बड़े बिजनेसमैन ने शिकायत की थी कि कुछ लोग ED का फर्जी नोटिस भेजकर उससे करोड़ों रुपए की मांग कर रहे हैं. व्यापारी की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने जांच करते हुए इस गैंग का पर्दाफाश किया. पुलिस ने बताया कि यह गैंग स्पेशल 26 से प्रभावित था.