दक्षिण अफ्रीका के स्टार हेनरिक क्लासेन ने की टेस्ट से अचानक संन्यास लेने की घोषणा

हेनरिक क्लासेन ने भारत में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और ऑस्ट्रेलिया में देश का प्रतिनिधित्व किया और पिछली गर्मियों में दो बार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले।

0
38

प्रोटियाज विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने आज टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 2019 और 2023 के बीच दक्षिण अफ्रीका के लिए चार मैचों में खेलने के बाद 32 वर्षीय खिलाड़ी लाल गेंद प्रारूप से दूर हो गए। उन्होंने भारत में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और ऑस्ट्रेलिया में देश का प्रतिनिधित्व किया और दो बार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला। उन्होंने 85 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले जहां उन्होंने 46.09 की औसत से 5347 रन बनाए, जिसमें 12 शतक और सीएसए 4-डे सीरीज़ में मोमेंटम मल्टीप्ली टाइटन्स के लिए करियर का सर्वश्रेष्ठ 292 रन शामिल थे।

अपने फैसले पर बोलते हुए, क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने कहा, “कुछ रातों की नींद हराम करने के बाद मैंने सोचा कि क्या मैं सही निर्णय ले रहा हूं, मैंने रेड-बॉल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह एक कठिन निर्णय है जो मैंने लिया है क्योंकि यह अब तक मेरा पसंदीदा प्रारूप है।”

“मैदान के अंदर और बाहर जिन लड़ाइयों का मैंने सामना किया, उन्होंने मुझे आज क्रिकेटर बनाया है। यह एक शानदार यात्रा रही है और मुझे खुशी है कि मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सका। मेरी बैगी टेस्ट कैप अब तक मुझे दी गई सबसे कीमती कैप है। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने मेरे रेड-बॉल करियर में भूमिका निभाई और मुझे उस क्रिकेटर के रूप में आकार दिया जो मैं आज हूं। लेकिन अभी एक नई चुनौती इंतजार कर रही है और मैं इसके लिए उत्सुक हूं।”

दक्षिण अफ्रीका के स्टार हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने टेस्ट से अचानक संन्यास लेने की घोषणा की। हेनरिक क्लासेन ने भारत में अपना टेस्ट डेब्यू किया और ऑस्ट्रेलिया में देश का प्रतिनिधित्व किया और दो बार पिछली गर्मियों में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक एनोक नक्वे ने कहा, “हेनरिक जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी को रेड-बॉल क्रिकेट से दूर जाते देखना कठिन है, लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं। हम उन्हें सफेद गेंद के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखने और आने वाले वर्षों में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में बहुमूल्य योगदान देने के लिए उत्सुक हैं।”