भारत के अगले मुख्य कोच की खोज जारी रहने के बीच सौरव गांगुली ने की रहस्यमयी पोस्ट

0
10

भारत के अगले मुख्य कोच की खोज तेज होने के साथ ही सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोशल मीडिया पर एक रहस्यमयी संदेश पोस्ट किया, जिसने प्रशंसकों की दिलचस्पी बढ़ा दी है।

गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक्स पर पोस्ट किया, “किसी के जीवन में कोच का महत्व, उनका मार्गदर्शन और अथक प्रशिक्षण किसी भी व्यक्ति के भविष्य को आकार देता है, चाहे वह मैदान पर हो या मैदान के बाहर। इसलिए कोच और संस्थान का चयन समझदारी से करें।”

इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इस पद के लिए 3,000 से अधिक आवेदक प्राप्त हुए हैं, लेकिन हमे पता चला है कि उनमें से अधिकांश पूर्व क्रिकेटरों और राजनेताओं सहित फर्जी नामों से हैं।

नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी कुछ ऐसे नाम हैं जिनका इस्तेमाल फर्जी आवेदकों ने नौकरी के लिए किया है।

13 मई को, BCCI ने Google फ़ॉर्म पर नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और इस पद के लिए रोज़ाना बड़ी संख्या में फर्जी आवेदक देखे गए।

यह पहली बार नहीं है जब भारतीय बोर्ड को फर्जी आवेदकों से निपटना पड़ा है, जिससे उन्हें उनकी जांच करने में बहुत समय लगा। 2022 में जब BCCI ने मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे, तो उन्हें सेलिब्रिटी नामों का इस्तेमाल करके धोखेबाजों से लगभग 5,000 आवेदन मिले थे। जबकि उस समय BCCI ने इच्छुक उम्मीदवारों से अपने आवेदन मेल करने के लिए कहा था, इस बार उसने Google फ़ॉर्म का इस्तेमाल किया।

अपने विज्ञापन में, बोर्ड ने उन गुणों को रेखांकित किया है जो वह दक्षिण अफ्रीका में 2027 के 50 ओवर के विश्व कप तक प्रभारी टीम के मुख्य कोच में तलाश रहा है।

अगले महीने यूएसए और कैरेबियन में होने वाले टी20 विश्व कप के तुरंत बाद अगला मुख्य कोच अपना कार्यकाल शुरू करेगा। मौजूदा अध्यक्ष राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), जिनका कार्यकाल दिसंबर 2021 में शुरू हुआ था, ने विस्तार न लेने का फैसला किया है।