राहुल गांधी से मिलने के लिए सोनिया गांधी ने श्रीनगर में की नाव की सवारी

शनिवार को श्रीनगर पहुंचने के बाद सोनिया गांधी ने निगीन झील में नाव की सवारी की। राहुल गांधी निगीन झील में एक हाउसबोट पर ठहरे हुए हैं।

0
39
Sonia Gandhi

Srinagar: कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शनिवार को श्रीनगर (Srinagar) पहुंचकर निगीन झील में नाव की सवारी की। वह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से जुड़ेंगी, जो तीन दिवसीय निजी दौरे पर शुक्रवार को श्रीनगर पहुंचे। जम्मू – कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने संवाददाताओं से कहा, “जम्मू – कश्मीर उनका घर है… वह यहाँ के लोगों और इस भूमि से प्यार करते हैं, इसलिए वह यहाँ दो दिन शांति से बिताना चाहते हैं। यह कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, यह पूरी तरह से व्यक्तिगत और निजी यात्रा है।”

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “राहुल जी अपने एक सप्ताह के लद्दाख दौरे से शुक्रवार शाम को श्रीनगर पहुंचे।” उन्होंने कहा कि वायनाड सांसद शनिवार को अपनी मां (Sonia Gandhi) से जुड़ेंगे। पार्टी नेता (Rahul Gandhi) ने कहा कि राहुल की बहन प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ उनके पति रॉबर्ट वाद्रा के भी इस जोड़ी में शामिल होने की संभावना है।

राहुल निगीन झील में एक हाउसबोट में ठहरे हैं और परिवार के शनिवार को रैनावारी इलाके के एक होटल में रुकने की संभावना है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि गांधी परिवार के पास होटल से पुरानी यादें हैं। उन्होंने कहा कि दो रातों के बाद उनके गुलमर्ग जाने की संभावना है। हालाँकि, नेता ने कहा कि यात्रा के दौरान परिवार के लिए कोई राजनीतिक कार्यक्रम निर्धारित नहीं है। उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से व्यक्तिगत, पारिवारिक यात्रा है और किसी भी पार्टी के नेता के साथ कोई राजनीतिक जुड़ाव या बैठक नहीं होगी।”

राहुल पिछले एक सप्ताह से केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) लद्दाख में हैं और शुक्रवार सुबह कारगिल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के बाद श्रीनगर पहुंचे। राहुल 17 अगस्त को लद्दाख पहुंचे, अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अलग होने के बाद इसे केंद्रशासित प्रदेश का दर्जा दिए जाने के बाद इस क्षेत्र की उनकी पहली यात्रा थी। पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को भी विशेष दर्जे के साथ केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया था। धारा 370 हटाई गई। पिछले हफ्ते, राहुल गुरुवार को कारगिल पहुंचने से पहले अपनी मोटरसाइकिल पर पैंगोंग झील, नुब्रा घाटी, खारदुंगला टॉप, लामायुरू और ज़ांस्कर सहित क्षेत्र के लगभग सभी प्रसिद्ध स्थानों का दौरा कर चुके हैं।

एक अन्य कांग्रेस नेता ने पहले कहा था कि राहुल श्रीनगर जाने से पहले दोपहर में कारगिल से मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग पहुंचेंगे, जहां वह एक हाउसबोट और एक होटल में दो रात रुकेंगे।