सोनभद्र: गांजा छिपाकर ले जा रहे दो तस्कर को पुलिस ने किया अरेस्ट

52 किलो गांजा सोनभद्र जिले में करमा पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने सोमवार को बरामद किया है।

0
43

Sonbhadra: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से तस्करी कर कुशीनगर (Kushinagar) ले जाया जा रहा है। करीब 52 किलो गांजा सोनभद्र (Sonbhadra) जिले में करमा पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने सोमवार को बरामद किया है। दो तस्कर भी अरेस्ट किए गए हैं। गांजे को चार बोरियों में भरकर कार में छिपाया गया था। पूछताछ के आधार पर पुलिस तस्करों के अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है।

मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस की टीम छानबीन में जुटी हुई है। इस बीच मुखबिर की सूचना करमा एसओ देवेंद्र प्रताप सिंह, सर्विलांस सेल प्रभारी राजेश सिंह, एसओजी प्रभारी शेषनाथ पाल की संयुक्त टीम ने करमा के करनवाह मोड़ बहदग्राम के पास घेरेबंदी कर चेकिंग शुरू की।

कुछ देर बाद वहां छत्तीसगढ़ के नंबर की कार पहुंची। उसे रोककर तलाशी ली गई तो कार के अंदर से चार बोरियों में रखा 52 किलो गांजा बरामद हुआ। कार सवारों की पहचान कुशीनगर के तमकुहीराज थाना क्षेत्र के हरिहरपुर निवासी सूरज और पश्चिम चंपारण जिले के इनरवां बाजार निवासी जमीर मियां के रूप में हुई है।

दोनों ने पूछताछ में बताया कि, वह छत्तीसगढ़ से थोक में गांजा खरीदकर कुशीनगर में जगह-जगह बेचते हैं। बरामद गांजे की कीमत करीब पांच लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस टीम ने तस्करों को पूछताछ के बाद संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया। पुलिस टीम में एसएसआई विमलेश कुमार सिंह, एसआई रुपेश कुमार सिंह आदि भी शामिल रहे।