राणा दग्गुबाती की ‘बड़ी हिंदी सिनेमा की नायिका’ की परोक्ष टिप्पणियों के बाद सोनम कपूर ने दी प्रतिक्रिया

हाल ही में एक इवेंट में राणा दग्गुबाती की टिप्पणी से सोनम कपूर का नाम जुड़ा था। जहां राणा ने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी, वहीं सोनम हालिया सोशल मीडिया पोस्ट में उन्हें महत्वहीन बताते हुए नज़र आईं।

0
48

ऐसा प्रतीत होता है कि अभिनेत्री सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने अभिनेता-निर्माता राणा दग्गुबाती की हालिया टिप्पणियों से शुरू हुए विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। पिछले कुछ दिनों में जो कुछ हुआ है उसका जिक्र या संकेत किए बिना, उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला एलेनोर रूजवेल्ट का एक उद्धरण साझा किया। सोनम ने (Sonam Kapoor) इंस्टाग्राम स्टोरीज पर उद्धरण साझा करते हुए लिखा, “बस एक छोटी सी बात जो मैं चाहती हूं कि कुछ लोग जानें…खासकर जब उन लोगों के बारे में चर्चा की जाए जो मनगढ़ंत हैं।”

उद्धरण में लिखा है: “छोटे दिमाग लोगों पर चर्चा करते हैं; औसत दिमाग घटनाओं पर चर्चा करते हैं, महान दिमाग विचारों पर चर्चा करते हैं। विवाद तब शुरू हुआ जब राणा दग्गुबाती ने अपने दोस्त, अभिनेता दुलकर सलमान के बारे में एक कहानी सुनाई, जो एक ‘बड़ी हिंदी सिनेमा की नायिका’ के सामने एक अनाम फिल्म के सेट पर गैर-व्यावसायिकता को चुपचाप सहन कर रहे थे। हालांकि राणा ने नायिका के नाम का उल्लेख नहीं किया, लेकिन ऑनलाइन लोग तुरंत निष्कर्ष पर पहुंच गए और फैसला किया कि वह सोनम के बारे में बात कर रहे थे। दुलकर ने सोनम (Sonam Kapoor) के साथ फिल्म द जोया फैक्टर में काम किया, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

राणा ने बाद में ट्विटर (अब एक्स) का सहारा लिया और अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी, जो आगामी फिल्म किंग ऑफ कोठा के लिए एक कार्यक्रम में की गई थी। उन्होंने लिखा, “मैं वास्तव में उस नकारात्मकता से परेशान हूं जो मेरी टिप्पणियों के कारण सोनम पर लक्षित है, जो पूरी तरह से झूठ हैं और पूरी तरह से हल्के-फुल्के अंदाज में थीं। दोस्तों के रूप में, हम अक्सर चंचल मजाक का आदान-प्रदान करते हैं, और मुझे गहरा अफसोस है कि मेरे शब्दों का गलत मतलब निकाला गया।”

अपनी मूल टिप्पणी में, उन्होंने कहा था कि नायिका अपनी पंक्तियाँ भूलती रही और बीच-बीच में अपने पति से फोन पर बात करती रही; किसी ज़रूरी चीज़ के बारे में नहीं, बल्कि खरीदारी के बारे में। उन्होंने कहा, दुलकर ने धैर्यपूर्वक इंतजार किया। “अगर मेरे हाथ में बोतल होती तो मैं उसे कुचल देता। लेकिन, दुलकर शांत रहे और जितने टेक्स लेने के लिए कहा गया, उतने दिए। उसने अपने साथ किये गए मज़ाक को सह लिया। मैं बाद में निर्माताओं के साथ बैठा और उनकी बात सुनी।”

किंग ऑफ कोठा से पहले, दुलकर नेटफ्लिक्स श्रृंखला गन्स एंड गुलाब्स में दिखाई देंगे, जो राज और डीके द्वारा सह-निर्मित और निर्देशित है। सोनम को आखिरी बार थ्रिलर फिल्म ब्लाइंड में देखा गया था, जो हाल ही में बिना किसी धूमधाम के JioCinema पर शुरू हुई थी। यह द ज़ोया फैक्टर के बाद अभिनय में उनकी वापसी का प्रतीक है।