बिजली की समस्या को लेकर पावर हाउस बबेरू पहुंचे समाजसेवी

0
19

Banda: समाजसेवीयों ने बताया कि बबेरू क्षेत्र के सैकड़ों किसानों ने हमको अवगत कराया था कि ट्यूबवेल नहीं चल पा रहे हैं क्योंकि पावर हाउस (Power House) से दो फेस लाइट भेजी जा रही है। किसी तरह से 6 घंटे से 8 घंटे तक की ही सप्लाई दे पा रहे हैं। आज क्षेत्रीय किसानों के साथ संबंधित पावर हाउसों (Power House) में पहुंचकर स्थानीय कर्मचारियों से पूरी वार्ता की तथा दूरभाष के माध्यम से श्रीमान एक्शन साहब, श्रीमान ऐसी साहब, श्रीमान चीफ साहब से भी वार्ता हुई और ओवरलोड लो वोल्टेज की समस्या को रखा। अधिकारियों ने जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

हम लोगों ने भी किसानों की तरफ से अधिकारियों से सीधी बात की कि यदि 48 घंटे के अंदर पावर हाउसों (Power House) में सुधार नहीं हुआ और किसानों को तीन फेस लाइट नहीं दी गई तो निश्चित तौर पर अब आगे हम क्षेत्रीय किसानों को लेकर के माननीय जनप्रतिनिधियों के घरों के साथ-साथ सब स्टेशनों का घेराव, अनशन व आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे क्योंकि किसान यदि धान की रोपाई समय से नहीं कर पाएगें तो निश्चित तौर में भुखमरी और आत्महत्या करने को मजबूर होगे। लिहाजा हम भरकस प्रयास करेंगे कि किसानों की इस गंभीर समस्या का समाधान अभिलंम्ब हो सके। उसके लिए कुछ भी कदम उठाना पड़े, हम उठाने को तैयार होंगे क्योंकि हम जानते हैं कि किसानों की आवाज को दबाने के लिए कई बार माननीयों के इशारे पर हमारे ऊपर फर्जी मुकदमे लगवाए गए हैं लेकिन हम इन सब चीजों से ऊपर उठ चुके हैं। हम डरते नहीं हैं। जनसेवा के लिए वह हर कदम उठाने को तैयार हैं। चाहे जितना भी कठोर हो फर्जी केसों में जेल ही क्यों न जाना पड़े?

बिजली विभाग के स्थानीय कर्मचारियों के द्वारा अभी तक 6 से 8 घंटे तक ही 3 फेस की सप्लाई देते थे। आज उन्होंने 12 से 15 घंटे सप्लाई देने का वादा किया है और जल्द क्षमता वृद्धि करके शासन की मंशा अनुरूप सप्लाई देंगे। हम उनकी बात पर भरोसा करते हैं और माननीय जनप्रतिनिधियों से आग्रह निवेदन करते हैं कि आप भी अपने स्तर से किसानों के सहयोग के लिए दो कदम आगे बढ़ाएं क्योंकि यही जनता जनार्दन ने हम आपको यहां तक पहुंचाया है और अभी अन्य चुनाव में भी उन्हें किसानों के दरवाजों पर सहयोग मांगने जाना पड़ेगा।