हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी शुरू, वाहनों की आवाजाही पर रोक

धर्मशाला में सुबह- सुबह हल्की बूंदाबादी हुई है, मौसम बदलने से लोग काफी खुश हैं।

0
17

हिमाचल प्रदेश में आखिरकार दो माह के इंतजार के बाद मौसम बदला है। सूबे के मनाली की अटल टनल के पास बर्फबारी का दौर शुरू हुआ है। अटल टनल के पास शुक्रवार सुबह बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। उधर, धर्मशाला में सुबह- सुबह हल्की बूंदाबादी हुई है, मौसम बदलने से लोग काफी खुश हैं।

जानकारी के अनुसार, अटल-टनल रोहताँग के पास बर्फ़बारी का दौर शुरू हुआ है। मनाली के ऊपरी क्षेत्रों में हल्की बर्फ़बारी हो रही है। देर रात को मौसम के करवट लेते ही घाटी में बर्फ़बारी शुरू हुई है। अटल-टनल रोहताँग के आसपास 1 इंच के करीब ताजा बर्फ़बारी दर्ज हुई है। फिलहाल, लेह-मनाली हाईवे पर आवाजाही रोकी गई है।

इसी तरह लाहौल घाटी में बादल छाए हैं, यहां पर ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई है। प्रदेश के अन्य इलाकों में बादल छाए हैं। लाहौल के गैमुर और दारचा में भी ताजा हिमपात हुआ है।

इसी तरह कांगड़ा जिले में भी मौसम बदला है और धौलाधार रेंज में ताजा हिमपात हुआ है। ताजा बर्फबारी के चलते मंडी के धर्मपुर सहित अन्य इलाकों में शीतलहर और कड़ाके की ठंड पड़ रही है। यहां पर भी बादल छाए हुए हैं। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने शुक्रवार से ऊंचाई और मध्यमपर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। 31 जनवरी तक मौसम ऐसा ही रह सकता है। इस दौरान किन्नौर, लाहौल-स्पीति, शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कुछ क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी होने की उम्मीद है।