हरदोई में नवजात बच्चों की तस्करी, बेंचने वाला डाक्टर बेनक़ाब

हरदोई के शाहाबाद कस्बे का हैवान डॉक्टर तबरेज लंबे समय से कर रहा नवजात बच्चों की तस्करी।

0
4

Hardoi News: उत्तरप्रदेश के हरदोई जिले में नवजात बच्चों की खरीद फरोख्त का मामला सामने आया है, पूरे मामले का वीडियो वायरल होने के बाद बाल तस्करी की ये घटना सरकारी सिस्टम पर सवाल खड़ा करती है। हैरानी वाली बात ये है कि नवजात की बिक्री करने वाला कथित चिकित्सक मुस्लिम समुदाय का है और उसने हिन्दू बच्चे को एक मुस्लिम दम्पति को बेंचकर अपना धर्म निभाने की बात स्वीकार की है, उसकी ये बात वायरल वीडियो में भी सुनाई दे रही है।

दरअसल, पूरा मामला हरदोई जिले के शाहाबाद कस्बे का है, जानकारी करने पर पता चला है कि वायरल वीडियो कुछ माह पुराना है जिसमें शाहाबाद कस्बे के एक क्लीनिक के संचालक डा. तबरेज दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में उन्होंने इस तरहँ की मानव तस्करी को क़ानूनन अपराध तो माना है पर हिन्दू नवजात को मुस्लिम दम्पति को बेंच देने से उन्हें इस अपराध का कोई मलाल नहीं है। वीडियो बनाने वाले व्यक्ति से डाक्टर ये भी कह रहा है कि उसके पास एक हिन्दू भाई आये थे और पैसे ज्यादा दे रहे थे पर उसने बच्चा मुस्लिम भाई को ही बेंचा।

डाक्टर की बातों से स्पष्ट है कि मानव तस्करी का ये कृत्य वो लम्बे समय से कर रहा है। वीडियो में उसने ये भी कहा कि अगर उसकी बात लीक हुई या कोई शिकायत हुई तो वो मानेगा ही नहीं कि उसने बच्चा बेंचा है, या उसके यहाँ कोई पेशेंट भर्ती हुआ था। इस तरह का मामला सामने आने के बाद स्पष्ट है कि हरदोई में बाल तस्करी लम्बे समय से जोरों पर है, हालांकि बाल अपराध की रोंकथाम व उनके संरक्षण के लिए सरकार ने प्रत्येक जिले में कमेटी गठित कर रखी है।

वही हरदोई पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। उस वायरल वीडियो को लेकर जांच की गठित की गई है। जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here