स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी के “मित्र काल बजट” टिपण्णी का किया समर्थन

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, देश और दुनिया जानती है कि भारत का समर्थन मोदी के लिए है।

0
77

Budget 2023: 1 फरवरी को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा देश का बजट पेश किया गया। जिसके बाद कई बड़े दिग्गज नेताओ ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। जहाँ बज़ट पेश होने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने इसे विकसित भारत के भविष्य का बजट बताया है।

केंद्रीय मंत्री कहा कि, “भारत के गरीब मोदी जी के मित्र हैं। डिफेंस का सबसे ज्यादा एलोकेशन आज के बजट में हर हिंदुस्तानी को प्रफुल्लित कर रहा है। ये बजट आर्टिफिशियल इंटेलीजेंट (Artificial Intelligence) का बजट है। 150 से ज्यादा नर्सिंग कॉलेज की स्थापना भी देश को आगे ले जाने की दिशा में बड़ा कदम है।”

स्मृति ईरानी: देश का किसान मोदी का मित्र है

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सवालों को लेकर कहा कि, “मुझे लगता है कि उन्होंने मित्र को लेकर बोला है तो आज मित्र कौन है? 80 करोड़ हिंदुस्तानियों को मुफ्त अनाज देना, 2 लाख करोड़ का खर्चा करना, मोदी सरकार के मित्र तो देश के गरीब हैं। 11 करोड़ से ज्यादा किसानों के बैंक खाते में 2 लाख करोड़ से ज्यादा का पैसा मोदी सरकार ने किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) के माध्यम से पहुंचाया, तो वो मित्र काल का मित्र कौन है? देश का किसान मोदी का मित्र है।”

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) आगे कहा कि, “आज जब प्रधानमंत्री आवास योजना में 66 फीसदी का इजाफा होता है तो वो गरीब कौन है जिसके अब तक 3 करोड़ घर बन चुके हैं। वो गरीब वो है जो आज मोदी का मित्र है। देश और दुनिया जानती है कि भारत का समर्थन मोदी के लिए है।”

राहुल गाँधी: महंगाई से निपटने की कोई योजना नहीं है

बता दे कि, बज़ट पेश होने के बाद राहुल गाँधी ने इसे मित्र काल का बज़ट कहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि, “मित्र काल बजट में नौकरियां पैदा करने के लिए कोई विजन नहीं, महंगाई से निपटने की कोई योजना नहीं है, असमानता को दूर करने का कोई इरादा नहीं है।”

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा कि, “1 प्रतिशत सबसे अमीर 40 प्रतिशत संपत्ति के मालिक हैं, 50 प्रतिशत सबसे गरीब 64 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान करते हैं, 42 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं। फिर भी, पीएम को परवाह नहीं है। यह बजट साबित करता है कि भारत के भविष्य के निर्माण के लिए सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं है।” बता दे कि, केंद्र सरकार ने बजट को ‘अमृतकाल बजट’ बताया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि, मोदी सरकार का यह 2023 का बज़ट अमृतकाल की मजबूत आधारशिला रखने वाला बजट है।