शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए आज सिसोदिया जायेंगे सीबीआई दफ़्तर

मनीष सिसोदिया आज सुबह 11 बजे मध्य दिल्ली के लोदी रोड स्थित सीबीआई के दफ़्तर पहुंचेंगे।

0
20
Delhi liquor policy case

New Delhi: देश की राजधानी दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए आज (26 फरवरी) सीबीआई (CBI) ऑफिस जायेंगे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का आज 11 बजे सीबीआई दफ़्तर पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। उन्हे आज सीबीआई दफ़्तर शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। इस पहले उन्हे बुलाया गया था। उस दौरान उन्होंने कार्य का हवाला देते हुए एक सप्ताह का वक्त मांगा था।

बजट एक बहाना है, उनका मकसद सवालों से भागना है: हरीश खुराना

वही इस मामले को लेकर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि, वह केंद्रीय एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करेंगे। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने मनीष सिसोदिया के अनुरोध को “बहाना” करार दिया। दरअसल, इससे पूर्व मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। तब उन्होंने काम का हवाला दिया था, क्योंकि वो दिल्ली के वित्त मंत्री भी है। जहां बजट पेश की तैयारी कर रहे थे। जिस पर दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना ने एक बयान में कहा कि, “बजट एक बहाना था, उनका मकसद सवालों से भागना है।”

बता दे कि, दिल्ली में एक नई शराब बिक्री नीति लाने में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बीते साल सीबीआई (CBI) जांच के आदेश दिए थे। जिसे लेकर आज वो सीबीआई दफ़्तर जायेंगे। वही मनीष सिसोदिया के घर के बाहर बैरिकेडिंग कर दी गई है और किसी भी व्यक्ति को उनके घर जाने की परमिशन नहीं है। अब इसी बीच आम आदमी पार्टी ने फिर से मनीष सिसोदिया के अरेस्ट होने की अशंका व्यक्त की है। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि, उनके कार्यकर्ताओ और नेताओ को हाउस अरेस्ट करा जा रहा है।

वहीं, भाजपा ने कहा कि दिल्ली सरकार मनीष सिसोदिया द्वारा आबकारी विभाग में भ्रष्टाचार को कवर करने के लिए पुरानी शराब बिक्री नीति पर वापस चली गई। सीबीआई ने शराब नीति मामले की चर्जसित में सात लोगो के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। सीबीआई ने कहा है कि, “साउथ लॉबी राजनेताओं और शराब कारोबारियों की एक मंडली है। जिन्होंने आबकारी नीति कथित तौर पर अपने पक्ष में कर ली थी।”