सुप्रीम कोर्ट के झटके के बाद सिसोदिया ने दिया अपने पद से इस्तीफ़ा

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने अपना त्यागपत्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भेजा।

0
49

दिल्ली के उपमुख़्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने अपने पद से मंगलवार दोपहर के बाद इस्तीफा दे दिया है। वहीं, जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को अपना इस्तीफा भेज दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने दोनों मंत्रियों का इस्तीफा मंजूर भी कर लिया है।

सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अपनी कैबिनेट में नए मंत्री शामिल नहीं करने जा रहे हैं। मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के सभी 18 विभाग दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) व राजकुमार आनंद (Rajkumar Anand) के बीच डिवाइड कर दिए गए हैं।

दोनों मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है, लेकिन दिल्ली सरकार उनके साथ है: सौरभ भारद्वाज

दिल्ली सरकार को बजट पेश करना है इसके मद्देनजर कैलाश गहलोत को वित्त विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अब विधानसभा में वही बजट पेश करेंगे। इसके अलावा उन्हें गृह, जल और पीडब्ल्यू विभाग भी सौंपा गया है। वहीं, राजकुमार आनंद को शिक्षा मंत्रालय के अलावा मनीष सिसोदिया के 10 विभागों की जिम्मेदारी सौपी गई है।

उधर, आप नेता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने बताया कि, बेशक दोनों मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है, लेकिन दिल्ली सरकार व आप उनके साथ खड़ी है। साथ ही सौरभ भारद्वाज ने जानकारी दी कि आने वाले समय में दिल्ली कैबिनेट में दो नए मंत्री शामिल होंगे।

उनको जेल जाने का कोई डर नहीं है: सिसोदिया

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को भेजे गए इस्तीफे में मनीष सिसोदिया ने कहा है कि, उनके ऊपर कई एफआईआर दर्ज है और कई मामले दर्ज करने की तैयारी भी है। डराकर, लालच देकर तोड़ने की भी कोशिशें नाकाम होने पर गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया है। मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आगे लिखा है कि, उनको जेल जाने का कोई डर नहीं है।

जितने भी आरोप लगे हैं, समय के साथ उनकी सच्चाई सामने आएगी और सारे आरोप झूठे साबित होंगे। उनका मानना है कि, जेल में डाल दिए जाने के बाद अब मंत्री पद पर रहने की उनकी इच्छा नहीं है। तभी मुख्यमंत्री को त्यागपत्र भेजने की बात उन्होंने कही है। साथ ही मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से इसे स्वीकार करने की गुजारिश भी की है।

अदालत ने सिसोदिया को चार मार्च तक की सीबीआई रिमांड में भेज दिया था

बता दें कि, मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को सीबीआई ने दिल्ली की नई आबकारी नीति (2021-22) घोटाला मामले में गिरफ्तार किया है। जिसके बाद सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश करने के बाद अदालत ने उन्हें चार मार्च तक की सीबीआई रिमांड में भेज दिया है। वहीं, सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में कैद है।