‘तुझसे नाराज नहीं जिंदगी’ के गायक अनुप घोषाल का निधन

गायक अनुप घोषाल पिछले कई दिनों से बुढ़ापे की बीमारियों के कारण दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे और दोपहर 1.40 बजे कई अंगों की विफलता के कारण उनका निधन हो गया।

0
22
Singer Anup Ghoshal

Kolkata: बंगाली गायक अनूप घोषाल (Singer Anup Ghoshal), जो 1983 की फिल्म मासूम के “तुझसे नाराज नहीं जिंदगी” नंबर के लिए जाने जाते हैं और सत्यजीत रे के कई संगीत में गाने को अमर बना दिया, का शुक्रवार को यहां निधन हो गया, उनके परिवार ने कहा। घोषाल 77 वर्ष के थे।

वह पिछले कई दिनों से वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों के कारण दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे और दोपहर 1.40 बजे कई अंगों की विफलता के कारण उनका निधन हो गया। अनुप घोषाल, जिन्होंने 2011 के विधानसभा चुनाव में उत्तरपाड़ा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर सफलतापूर्वक चुनाव लड़ा था, अपने पीछे दो बेटियां छोड़ गए हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। बंगाली गायक अनूप घोषाल (Singer Anup Ghoshal), जो 1983 की फिल्म मासूम के “तुझसे नाराज नहीं जिंदगी” नंबर के लिए जाने जाते हैं और सत्यजीत रे के कई संगीत में गाने को अमर बना दिया, का शुक्रवार को यहां निधन हो गया, उनका परिवार कहा।

वह पिछले कई दिनों से वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों के कारण दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे और दोपहर 1.40 बजे कई अंगों की विफलता के कारण उनका निधन हो गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा, ”बंगाली, हिंदी और अन्य भाषाओं में गाने वाले अनूप घोषाल के निधन पर मैं गहरा दुख और संवेदना व्यक्त करती हूं।”

एक प्रखर गायक घोषाल (Singer Anup Ghoshal) ने काजी नजरूल इस्लाम, रवीन्द्रनाथ टैगोर और आधुनिक बंगाली गीतों को गाकर अपनी बहुमुखी प्रतिभा साबित की। एक पार्श्व गायक के रूप में, वह सत्यजीत रे की गूपी गाइन बाघा बाइन और हीरक राजार देशे के साथ जुड़े रहे थे। तपन सिन्हा जैसे निर्देशकों ने भी अपनी फिल्मों में उनकी आवाज का इस्तेमाल किया।