SIIMA 2023 के नामांकन हुए जारी। ‘पीएस 1’, ‘आरआरआर’, ‘केजीएफ 2’ और ‘कंतारा’ शीर्ष पर

SIIMA 2023 की नामांकन सूची यहाँ है! एसएस राजामौली की 'आरआरआर', यश की 'केजीएफ 2', मणिरत्नम की 'पोन्नियिन सेलवन 1' और ऋषभ शेट्टी की 'कांतारा' को कई श्रेणियों में नामांकित किया गया था।

0
8
SIIMA

SIIMA (साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स) सितारों से सजे कार्यक्रमों में से एक है जो क्षेत्रीय सिनेमा का जश्न मनाता है। यह शो तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्म उद्योगों से कई मशहूर हस्तियों को आकर्षित करता है। 1 अगस्त को SIIMA 2023 के लिए नामांकन की घोषणा की गई थी। ‘आरआरआर’, ‘केजीएफ 2’, ‘कंतारा’ और ‘पोन्नियिन सेलवन 2’ को कई नामांकन मिले।

SIIMA 2023 नामांकन सूची

यह अवार्ड शो हमेशा से दक्षिण सिनेमा का जश्न मनाने वाले लोकप्रिय अवार्ड शो में से एक रहा है। इस बार 2022 की कई सुपरहिट फिल्में नॉमिनेट हुई हैं। आइये जाने पूरी लिस्ट:

तेलुगु

तेलुगु फिल्म उद्योग ने जूनियर एनटीआर और राम चरण अभिनीत एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ के साथ अपनी सबसे बड़ी हिट देखी। ‘आरआरआर’ को SIIMA 2023 में 11 नामांकन मिले। ‘आरआरआर’ के बाद दुलकर सलमान और मृणाल ठाकुर की ‘सीता रामम’ है, जिसे 10 नामांकन मिले हैं।

‘डीजे टिल्लू’, ‘कार्तिकेय 2’ और ‘मेजर’ अन्य फिल्में हैं जिन्हें सर्वश्रेष्ठ फिल्म श्रेणी में नामांकित किया गया है।

तमिल

मणिरत्नम की ‘पोन्नियिन सेलवन: पार्ट 1’ 10 सम्मानों के साथ नामांकन में सबसे आगे है। नौ नामांकन के साथ, लोकेश कनगराज की ‘विक्रम’ के साथ। ‘लव टुडे’, ‘थिरुचित्राम्बलम’ और ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ अन्य फिल्में हैं जिन्हें सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नामांकित किया गया है।

मलयालम

अमल नीरद द्वारा निर्देशित ममूटी की भीष्म पर्व को आठ नामांकन मिले, जबकि टोविनो थॉमस की ‘थल्लुमाला’ को SIIMA 2023 में सात नामांकन मिले। ‘हृदयम’, ‘जया जया जया हे’, ‘ना थान केस कोडु’ और ‘जन गण मन’ बेस्ट फिल्म कैटेगरी में इन दोनों फिल्मों से मुकाबला है।

कन्नड

यह कहना सुरक्षित है कि कन्नड़ सिनेमा 2022 में चरम पर रहा और दर्शकों को कई यादगार फिल्में दीं। नामांकन सूची में सबसे आगे ऋषभ शेट्टी की ‘कंतारा’ और यश की ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ हैं, जिनमें से प्रत्येक को 11 नामांकन मिले हैं। रक्षित शेट्टी की ‘777 चार्ली’, ‘लव मॉकटेल 2’ और ‘विक्रांत रोना’ सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए नामांकित अन्य फिल्में हैं।

SIIMA का 11वां संस्करण 15 और 16 सितंबर को दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आयोजित किया जाएगा।